News Nation Logo

एशिया कप विजेता श्रीलंका ने किया टी-20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 16 Sep 2022, 05:46:30 PM
Sri Lanka Cricket Team

Sri Lanka Cricket Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup: एशिया कप 2022 का खिताब जीतने वाली श्रीलंका की टीम ने टी-20 विश्व कप के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है. शुक्रवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करते हुए दासुन शनाका को ही टीम का कप्तान बनाया गया है. दूसरी तरफ चोटिल खिलाड़ियों को टीम में जगह देकर श्रीलंका ने एक बड़ा दांव खेला है. टीम में दुष्मंथा चमीरा और लहिरू कुमारा को रखा गया है जिनकी फिटनेस अभी श्रीलंका के लिए चिंता का विषय है.  टी-20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम लगभग वैसी है जिस टीम ने एशिया कप 2022 का खिताब टीम की झोली में डाला था. 

दिनेश चांदीमल, अशेन बंडारा,बिनुरा फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा और नुवानिडु फर्नांडो को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है, लेकिन जयविक्रमा और बंडारा ही टीम के साथ विश्व कप के लिए जाएंगे. एशिया कप 2022 के ज्यादातर खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में जगह दी गई.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2022: भारत समेत अभी तक इन देशों ने किया है अपनी टीम का ऐलान, जानें यहां पूरी लिस्ट

टी-20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम:
दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लाहिरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रेमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो

अभी है क्वालिफिकेशन का झंझट!
आपको बता दें कि श्रीलंका ने अभी तक टी-20 विश्व कप के सुपर 12 के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. विश्व कप के सुपर 12 में एंट्री पाने के लिए श्रीलंका समेत वेस्ट इंडीज, नामीबिया, नीदरलैंड्स, यूएई, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे की टीमें आपस में राउंड वन में भिड़ेंगी. इनमें से चार टीमें ही विश्व कप के सुपर 12 में खेलेंगी. 

First Published : 16 Sep 2022, 05:46:30 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.