logo-image

तो क्या धोनी की मदद से न्यूजीलैंड पहुंची सेमीफाइनल में, इस ट्रिक ने किया कमाल

केन विलियमसन की इस ट्रिक ने कमाल ही कर दिया

Updated on: 14 Nov 2021, 10:11 AM

नई दिल्ली :

ICC T20 World Cup : आज ICC T20 वर्ल्ड कप का फाइनल है. जिसका इंतज़ार पिछले एक महीने से सभी क्रिकेट के फैन्स कर रहे थे. आखिरकार वो समय आ ही गया. आज न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया खिताबी जंग के लिए आपस में भिड़ेंगी. दोनों ही टीमों का सफर अलग अलग रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने जहां दिखाया कि वो क्यों एक बड़ी टीम के लिए जानी जाती है. वहीं न्यूजीलैंड ने दिखाया कि एक टीम शांत रह कर, अपने पर भरोसा रखते हुए फाइनल तक का सफर तय कर सकती है. खैर आज का मुकाबला कड़ा होने वाला है. दोनों ही टीमें शानदार हैं. लेकिन हम आपको एक बात बताते हैं कि हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड की मदद की है फाइनल में जाने की. अब आप कहेंगे कि ये कैसे भला. तो उसके लिए बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने धोनी की एक चाल को अपनाया है. दरअसल आपको याद होगा 2013 में चैंपियंस ट्राफी के दौरान धोनी ने हमारे हिटमैन यानी रोहित शर्मा को ओपनिंग कराई थी. जो कि एक माइंडब्लोइंग डिसीजन साबित हुआ.

टीम को इससे काफी मदद मिली. और आगे रोहित ने सभी को दिखा ही दिया कि उनके अंदर कितना हुनर छिपा है. और अब ऐसी ही कुछ ट्रिक केन विलियमसन ने अपनाई. और अब उस ट्रिक ने धमाल मचा रखा है. और उस ट्रिक का नाम है डैरिल मिचेल.

जैसा आप जानते हैं कि डैरिल मिचेल कभी 5 या 6 पर बैटिंग के लिए आते थे. लेकिन विलियमसन ने उनकी ताकत को जाना. और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में उनसे ओपनिंग कराई. जिसके बाद रिजल्ट सभी के सामने है. वर्ल्ड कप में उन्होंने धमाल मचा रखा है. मिचेल टीम को शुरू से ही एक अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने इस बात को साबित करके दिखाया है. सेमीफाइनल मैच था. और उस मैच में मिचेल ने शानदार 40 गेंदों में 46 रन बनाए. लेकिन आगे की गेंदों ने मैच ही बदल दिया. आगे की 7 गेंदों में 36 रन बनाकर मैच ही पलट दिया। साथ ही नॉट आउट भी रहे. और रिजल्ट आपके सामने ही है टीम फाइनल में जा चुकी है. साथ ही इस वर्ल्ड कप में मिचेल ने 197 रन बनाए हैं, और औसत 39.40 का रहा है.

लेकिन फाइनल की राह न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होने वाली है. और मिचेल के ऊपर एक बार फिर से जिम्मेदारी होगी कि वो टीम को फाइनल में जीत दिलाएं.