logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 के बीच भारत लौटेंगे टीम इंडिया के ये 2 स्टार खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी भारत लौट सकते हैं. इसके पिछे की बड़ी वजह भी सामने आई है.

Updated on: 13 Jun 2024, 10:41 PM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में टीम इंडिया ने क्वालीफाई कर लिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है. वह भारतीय टीम 15 जून को फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में कनाडा के खिलाफ खेलेने उतरेगी. इस मैच से पहले ऐसे खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच भारत लौट सकते हैं.

भारत लौटेंगे टीम शुभमन और आवेश खान

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम के साथ 4 रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम के साथ अमेरिका भेजा है. ये 4 खिलाड़ी आवेश खान, शुभमन गिल, खलील अहमद और रिंकू सिंह हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शुभमन गिल और आवेश खान अमेरिकी टीम इंडिया के सभी मैच खेले जाने के बाद भारत लौट आएंगे. ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल टीम के साथ ही हैं और आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के लिए न्यूयॉर्क से फोर्ट लॉडरडेल, फ्लोरिडा पहुंच गए हैं.

इस वजह से स्वदेश लौटेंगे ये खिलाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन गिल और आवेश का वीजा सिर्फ यूएसए के दौरे के लिए ही है. ऐसे में अगर 15 जून को खेले जाने वाले मैच तक अगर टीम इंडिया के मेन स्क्वॉड का कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होगा है तो ये दोनों खिलाड़ी स्वदेश लौट आएंगे. हालांकि रिंकू और खलील टीम के साथ ही रुकेंगे. टीम इंडिया को आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के बाद सुपर-8 मैचों के लिए ब्रिजटाउन और बारबाडोस का दौरा करना है.

यह भी पढ़ें: BAN vs NED मैच में टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचा बांग्लादेशी बल्लेबाज, देखें दिल दहला देने वाला Video

सुपर-8 में टीम इंडिया के मैचों के शेड्यूल 

20 जून - ग्रुप सी की टॉप टीम बनाम भारत

22 जून - भारत बनाम ग्रुप डी की दूसरे नंबर की टीम

24 जून - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.