logo-image

T20 WC : हो गया पक्का ये तीन गेंदबाज़ दिलाएंगे भारत को T20 वर्ल्ड कप 2022!

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने अपने T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से शानदार मात दी.

Updated on: 25 Oct 2022, 10:30 PM

highlights

  • हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट अपने नाम किए
  • अर्शदीप सिंह ने भी 3 विकेट हासिल किए
  • मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने अपने T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से शानदार मात दी. इस मैच के हीरो रहे विराट कोहली. जिन्होंने 89 रनों का योगदान टीम के लिए दिया. साथ में हार्दिक पांड्या के भी रन को कम नहीं आंका जा सकता क्योंकि जिस तरीके से भारत के विकेट गिर चुके थे उस समय एक पार्टनर्शिप से ही भारत को बचाया जा सकता था और हुआ भी वही विराट कोहली के साथ मिलकर हार्दिक पांड्या ने अपने जलवे बिखेरे. हालांकि एक बात और टीम इंडिया के फेवर में गई और वह थी भारत की गेंदबाजी. आज हम आपको उन तीन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो 2022 के विश्व कप में भारत के सबसे ज्यादा काम आने वाले हैं.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पूर्ण रूप से एक तेज गेंदबाज नहीं है. टीम के लिए ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं. लेकिन जिस तरीके का प्रदर्शन हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ किया उसको देखकर तो यही लगता है कि आने वाले मैच में हार्दिक टीम इंडिया के लिए अच्छे खासे मैच विनर साबित हो सकते हैं. गेंदबाजी की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

अर्शदीप सिंह

हार्दिक पांडे की बात दूसरा गेंदबाजी में नाम है अर्शदीप सिंह का. और अर्शदीप सिंह ने भी 3 विकेट हासिल किए. 4 ओवर में 32 रन दिए हालांकि हार्दिक पांड्या से थोड़े से ज्यादा वह महंगे साबित हुए. लेकिन जिस तरीके की गेंदबाजी अर्शदीप सिंह ने बुमराह की अनुपस्थिति में की है उसको देखकर तो यही लगता है कि बुमराह को ज्यादा टीम इंडिया मिस नहीं करने वाली है.

मोहम्मद शमी

तीसरे नंबर पर गेंदबाज है मोहम्मद शमी जिन्होंने पहले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया. विकेट तो मोहम्मद शमी सिर्फ एक ही ले पाए लेकिन अगर उनकी को इकॉनमी को देखें तो वह 6.20 की रही. यानी मोहम्मद शमी ने जिस तरह की वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी अपनी 1 ओवर की बदौलत वैसे ही इस T20 वर्ल्ड कप 2022 में सामने निकल कर आ रहे हैं.