logo-image

SA vs SL : आज है एक और करो-मरो का मुकाबला, श्रीलंका को लगाना होगा जोर

T20 World Cup : आज मुकाबला है साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) के बीच. दोनों टीमों का एक जैसा ही हाल है, सिर्फ नेट रन रेट को पीछे छोड़कर। मतलब ये कि दोनों ही टीमों ने 2 मैच खेले हैं और एक एक जीता है.

Updated on: 30 Oct 2021, 02:50 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup : आज मुकाबला है साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) के बीच. दोनों टीमों का एक जैसा ही हाल है, सिर्फ नेट रन रेट को पीछे छोड़कर। मतलब ये कि दोनों ही टीमों ने 2 मैच खेले हैं और एक एक जीता है. अगर नेट रन रेट की बात करें तो अफ्रीका का रन रेट थोड़ा बेहतर है श्रीलंका से. हालांकि दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो  का है. तो आज इन दोनों टीम यही चाहेंगी कि मैच जीते और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करें. और आज जो भी हार जाएगा, उसका आगे का सफर थोड़ा नहीं बल्कि बहुत ही मुश्किल हो जाएगा।

जैसा हमने पहले ही बताया कि ये दोनों टीमों के लिए तीसरा मैच है. पहले साउथ अफ्रीका की बात की जाये तो ऑस्ट्रेलिया से वो हार गए, जबकि वेस्ट इंडीज को उन्होंने मात दी. वहीं अगर श्रीलंका को देखें तो बांग्लादेश को उन्होंने शानदार तरीके से हराया पर अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड का मात नहीं दे पाए. साथ ही दोनों टीमों के बीच एक कॉमन बात निकल कर आई है कि दोनों ही टीमें रन चेस करके जीती हैं 

अब जरा आपको दोनों ही टीमों के हेड टू हेड मुकाबले के बारे में बताते हैं. देखिए दोनों टीमों के बीच ये 17 वां मुकाबला होगा। 16 मुकाबलों में केवल 5 बार श्रीलंका जीती है, वहीं साउथ अफ्रीका 11 बार जीती है. वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें चौथी बार आमने सामने होंगी. जिसमें 2 बार साउथ अफ्रीका और 1 बार श्रीलंका जीता है. पिछले कुछ मैचों की बात करें तो इसमें साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है.

प्लेइंग इलेवन का हाल
बदलाव की बात करें तो साउथ अफ्रीका की टीम में एक बदलाव हो सकता है. जिसमें डिकॉक वापस आ सकते हैं. जिसका ये मतलब साफ हुआ कि हेंडरिक्स को नीचे खेलना पड़ सकता है. दूसरी तरफ श्रीलंका की बात करें तो अकीला धनंजया बाहर बैठ सकते हैं. अब आज का मैच देखते हैं दोनो टीमों के लिए आगे का सफऱ कैसे तय करता है.