News Nation Logo

विराट कोहली के लिए जान लड़ाने के लिए तैयार रोहित शर्मा, जानिए कैसे

टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्‍त आईपीएल में व्‍यस्‍त हैं, लेकिन आईपीएल के साथ साथ खिलाड़ियों की नजर टी20 विश्‍व कप पर भी है. भारतीय खिलाड़ी ही नहीं, बाकी दुनिया के प्‍लेयर्स भी इसकी तैयारी कर ही रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Oct 2021, 06:06:14 PM
rohit sharma india

rohit sharma india (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्‍त आईपीएल में व्‍यस्‍त हैं, लेकिन आईपीएल के साथ साथ खिलाड़ियों की नजर टी20 विश्‍व कप पर भी है. भारतीय खिलाड़ी ही नहीं, बाकी दुनिया के प्‍लेयर्स भी इसकी तैयारी कर ही रहे हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों की भी इस बार विश्‍व कप में कड़ी परीक्षा होनी है. खास तौर पर कप्‍तान विराट कोहली की, जो इस बार के विश्‍व कप के बाद टी20 की कप्‍तानी छोड़ देंगे. इस बीच भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा है कि भारतीय टीम फिर से विश्‍व कप की ट्रॉफी जीते, इसके लिए टीम वो सब करेगी, जो कर सकती है. विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का अगला कप्‍तान कौन होगा, ये तो अभी साफ नहीं है, लेकिन हां, इतना जरूर है कि रोहित शर्मा इसके प्रबल दावेदार जरूर हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप : बदल जाएगी टीम इंडिया, BCCI ले सकती है फैसला!

आईपीएल के बाद 17 अक्‍टूबर से विश्‍व कप शुरू हो रहा है. हिटमैन रोहित शर्मा ने एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में हमारी टीम के सभी खिलाड़ी इतिहास दोहराने के लिए तैयार है और अपना सब कुछ झोंक देंगे. उन्‍होंने साफ किया है कि मैं इसे जीतने आ रहा हूं. खास बात ये भी है रोहित शर्मा उस टीम के भी सदस्‍य थे, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने पहला विश्‍व कप जीता था. तब साल 2007 में पहला विश्‍व कप खेला गया था. हालांकि तब रोहित शर्मा ने डेब्‍यू ही किया था और वे इतने बड़े खिलाड़ी भी नहीं थे, इसके बाद वे विश्‍व कप तो खेल रहे हैं, लेकिन टीम जीत नहीं पा रही है. रोहित शर्मा ने पहले टूर्नामेंट में जीत को याद करते हुए कहा कि 24 सितंबर 2007, को दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में एक अरब लोगों का सपना सच हुआ. उस समय शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि हमारी तरह की नई और कम अनुभवी टीम विश्‍व कप का खिताब अपने नाम कर लेगी. रोहित शर्मा ने कहा कि तब से अब तक 14 साल बीत गए हैं, हमने लंबा रास्ता तय किया है, हमने कई और इतिहास बनाए हैं, हमें झटके लगे, हमें जूझना पड़ा लेकिन हमारा हौसला नहीं टूटा. हमने कभी हार नहीं मानी. हमने सब कुछ झोंक दिया.

यह भी पढ़ें : PBKS vs KKR : पंजाब किंग्‍स ने मैच जीता, प्‍लेऑफ्स की उम्‍मीदें अभी कायम 

विश्‍व कप में टीम इंडिया की परीक्षा इसलिए भी बड़ी होनी है, क्‍योंकि भारत का पहला ही मुकाबला पाकिस्‍तान से होना है. पाकिस्‍तान से जब भी टीम इंडिया का मुकाबला होता है तो क्‍या होता है, ये तो सभी जानते हैं. वहीं विश्‍व कप के लिए चुने गए टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि रोहित शर्मा ने जिस तरह से अपनी बात रखी है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम आईपीएल के दौरान भी इसकी रणनीति बनाने में जुटी है. भारतीय टीम ने साल 2013 से लेकर अब तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है. तब एमएस धोनी की कप्‍तानी में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद विराट कोहली एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं, भारत इसके करीब तो पहुंचा, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. अब विराट कोहली के पास एक बार फिर आईसीसी का खिताब जीतने का मौका है, देखना होगा कि खुद विराट कोहली और बाकी टीम कैसा प्रदर्शन करती है. इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा. 

First Published : 02 Oct 2021, 06:06:14 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो