logo-image

पाकिस्तान खिलाफ होगी भारत की ये चाल, पहले मुकाबले में ही मचाएगी धूम

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम विश्व कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज करने जा रही है.

Updated on: 15 Sep 2022, 10:57 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम विश्व कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज करने जा रही है. इसके बाद साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज होगी और फिर होगा महामुकाबला एक बड़े टूर्नामेंट में यानी भारत और पाकिस्तान का मैच. T20 विश्व कप में और अभी से भारतीय टीम में उसके लिए अपनी तैयारियां पुख्ता कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दिया जिसका शायद ही पाकिस्तान के पास कोई तोड़ होगा. जी हां. अब भारत चाहेगा कि T20 वर्ल्ड कप 2021 और एशिया कप के जैसे हालत इस वाले वर्ल्ड कप में ना हो जाए इसलिए पूरी टीम एक साथ दम लगाना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2022: भारत समेत अभी तक इन देशों ने किया है अपनी टीम का ऐलान, जानें यहां पूरी लिस्ट

एशिया कप 2022 में आपने देखा होगा कि किस तरीके से टीम की ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर दोनों ही फेल रहे थे. तेज गेंदबाजी की बात करें तो शुरुआत में तो अच्छी गेंदबाजी हो रही थी लेकिन जैसी आखरी ओवर आते ही हमारे गेंदबाज कहीं ना कहीं अपनी लाइन और लैंथ खो देते थे. जिसकी वजह से प्रेशर रिलीज हो जाता था और दूसरी टीम को वापस आने का मौका मिल जाता था. अब इन्हीं सब बातों पर रोहित शर्मा की नजर है और आने वाले विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपनी कमर कस लेगी. 

यह भी पढ़ें- आज फिर याद आए महेंद्र सिंह धोनी, 15 साल पहले किया था ये कारनामा

कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि जो भी गलतियां विश्वकप में हुई है उन पर बारीकी से बात की गई है और चर्चा की गई है. इसे कैसे दूर किया जाए. किस तरीके से हमने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी और एशिया कप से बाहर हो गए. अब ऐसी गलती T20 वर्ल्ड कप में ना हो. इसके लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोच सभी मिलकर इस कमी को दूर कर रहे हैं.