logo-image

INDvsPAK : रोहित शर्मा ने बताया कल कैसे जीतेगा भारत, शमी का खेलना हुआ पक्का!

Rohit Sharma T20 World Cup 2022 : टी-20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

Updated on: 22 Oct 2022, 12:38 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma T20 World Cup 2022 : टी-20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला रविवार को खेला जाएगा. मैच में बारिश की आशंका तो है, लेकिन फिर भी 130 करोड़ भारतीय उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उनको क्रिकेट में दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी देखने को मिलेगी. भारत पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी टक्कर ऑस्ट्रेलिया के द बिग जी यानि एमसीजी स्टेडियम में होगी. क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी ये है अब बारिश की आशंका पहले से कम हो गई है. भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरी और जमकर पसीना भी बहाया. कप्तान रोहित शर्मा ने भी घंटों प्रैक्टिस कर पाकिस्तान को ये दिखा दिया भारत दो दो हाथ करने को तैयार है. 

मैदान के अलग रोहित शर्मा ने हाथ में माइक लेकर भी पाकिस्तान को बड़ा संदेश दिया. मैच से एक दिन पहले यानि शनिवार को रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय टीम और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर कई बड़ी बातों का जिक्र किया. सबसे बड़े सवाल यानि मोहम्मद शमी पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि जब जसप्रीत बुमराह को चोट लगी थी तब हम सब चाहते थे कि उनकी जगह कोई अनुभवी खिलाड़ी टीम में शामिल हो. शमी ने इससे पहले भी वर्ल्ड कप खेला है. उनके टीम में आने से गेंदबाजी मजबूत होती है.

इसके अलावा भी रोहित शर्मा ने कई बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब बड़े दौरों पर जाते हैं तो अच्छी और मजबूत तैयारी की जरूरत होती है. ऑस्ट्रेलिया में इस महीने बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला गया है. मैं डेटा तैयार कर रहा हूं और प्लेइंग 11 के लिए अपने आप को ओपन रखना चाहता हूं. 

टॉस पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि मेलबर्न में टॉस महत्वपूर्ण हो सकता है. मेलबर्न का मौसम बदलता रहता है इसलिए टॉस एक अहम भूमिका निभाता है. इम चाहते हैं कि मैच 40 ओवर का ही हो लेकिन अगर ओवर्स में कटौती होती है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं. पाकिस्तान की गेंजबाजी काफी मजबूत है और हमारी बल्लेबाजी में अनुभव है. दोनों टीमें मजबूत हैं इसलिए दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिलता है. इसके अलावा टीम इंडिया फील्डिंग पर भी फोकस कर रही है. हर डिपार्टमेंट में स्ट्रोंग होने से ही टीम मैच जीत पाती है.

रोहित शर्मा की  इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से टीम इंडिया की रणनीति तो साफ नजर आ रही है. अब बस इस रणनीति को मैदान पर उतारना ही रोहित एंड कंपनी का मेन टारगेट होगा.