logo-image

T20 WC : रोहित, राहुल का फ्लॉप शो जारी, अगले मैच में हो सकता है बड़ा फैसला!

Rohit and Rahul in IND vs PAK : पाकिस्तान के साथ t20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार तरीके से मैच अपने नाम किया.

Updated on: 25 Oct 2022, 08:16 PM

highlights

  • रोहित, राहुल का प्रदर्शन पिछले मैचों में सही नहीं रहा
  • सूर्यकुमार यादव हैं एक विकल्प
  • नंबर 4 पर हो सकती है समस्या

नई दिल्ली:

Rohit and Rahul in IND vs PAK : पाकिस्तान के साथ t20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार तरीके से मैच अपने नाम किया. विराट कोहली ने आखिरकार दिखा दिया कि क्यों नंबर 3 पर उनसे अच्छा और बड़ा बल्लेबाज अभी तक पूरे विश्व भर के क्रिकेट में नहीं है. टीम ने यह मुकाबला ना सिर्फ 4 विकेट से जीता है बल्कि उन उम्मीदों पर खरी उतरी है जो करोड़ों फैंस टीम इंडिया से लगाए हुए थे. हालांकि पाकिस्तान को तो हरा दिया लेकिन कुछ कमियां अभी भी टीम के अंदर नजर आ रही हैं, जिसमें से एक है सलामी जोड़ी के रूप में.

रोहित शर्मा और केएल राहुल का प्रदर्शन

रोहित शर्मा और केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में सही नहीं रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच की बात करें तो उसमें भी राहुल और रोहित सस्ते में निपट गए. जिसका जवाब मिडल ऑर्डर पर यानी सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली और पड़ा. विराट कोहली बड़े खिलाड़ी हैं तो वह झेल गए, सूर्यकुमार यादव उस तरीके से खेल को आगे नहीं ले जा पाए जिसे ले जाना चाहिए था. अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में हो सकता है रोहित शर्मा के साथ आपको कोई दूसरा प्लेयर नजर आए.

नंबर 4 पर फंसा पेंच

लेकिन एक मैच के बलबूते पर इतना बड़ा फैसला करना संभव नहीं है और वैसे भी अगर आप अपनी प्लेइंग इलेवन हर मैच में बदलते रहेंगे तो कहीं ना कहीं उसका नुकसान टीम को ही पड़ेगा. तो ऐसे में रोहित शर्मा और राहुल एक साथ अभी और ओपन करें यही सबसे अच्छी बात होगी. हालांकि सूर्यकुमार यादव के रूप में टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है लेकिन क्या नंबर चार पर राहुल फिट बैठते हैं यह सबसे बड़ा सवाल है.

अगला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ

अब टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करते हैं कि जिस तरीके से भारत ने इस अभियान की शुरुआत की है उसका अंत भी अच्छा होगा. हालांकि भारत का दूसरा मुकाबला 27 तारीख को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाने वाला है. मुकाबला ज्यादा बड़ा नहीं है लेकिन परिणाम बड़ा हो ये टीम इंडिया जरूर चाहेगी.