logo-image

T20 WC : क्या पंत अगला मैच खेलेंगे, इस खिलाड़ी ने बंद किए रास्ते!

दो मैचों से एक बात तो साफ हो गई है कि एक ऐसा खिलाड़ी है जो अब शायद ही इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हमको प्लेइंग इलेवन में नजर आए.

Updated on: 28 Oct 2022, 07:00 PM

highlights

  • पंत के लिए हुई मुश्किल
  • पटेल कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन
  • लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करते हैं अक्षर

नई दिल्ली:

Rishabh Pant in T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने अपने शुरुआती पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से और नीदरलैंड्स को 56 रन से मात देकर यह दिखा दिया कि भारत की टीम इस बार अलग ही रंग में नजर आ रही है. टीम इंडिया के टॉप आर्डर को अगर छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने जिस तरीके से अपनी जिम्मेदारी को संभाला है उसको देखकर तो यही लगता है कि टीम इंडिया आगे के मुकाबलों में भी इन तीन बड़े खिलाड़ियों पर निर्भर जरूर रहेगी. इन दो मैचों से एक बात तो साफ हो गई है कि एक ऐसा खिलाड़ी है जो अब शायद ही इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हमको प्लेइंग इलेवन में नजर आए.

ऋषभ पंत के लिए हुई मुश्किल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम है ऋषभ पंत. जैसा आप जानते हैं कि अक्षर पटेल पिछले कुछ दिनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं पहले वॉर्मअप मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए भी नजर आए थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है हार्दिक पांड्या के साथ अक्षर पटेल दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम के साथ जुड़ें. हार्दिक और अक्षर की जोड़ी ने पंत की कमी को दूर कर दिया है. टीम की लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज की समस्या को खत्म कर दिया. शायद अब पंत के लिए रास्ते बंद कर दिए हैं. अक्षर पटेल ने इस वर्ल्ड कप से पहले के मैचों में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उनको विश्वकप के खेमे में जगह दी गई थी.

करियर रहा है शानदार

पंत के करियर की बात करें तो इन्होंने 62 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 961 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्शधतक शामिल है. वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो 98 आईपीएल मुकाबलों में 2838 रन उनके बल्ले से निकले हैं. लेकिन अगर पंत अपनी गलतियों से सीख लेते हुए खेल खेलें तो प्लेइंग 11 में उनकी वापसी हो सकती है.