logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 WC : तो क्या दूसरे मैच में ऋषभ पंत को मिलेगा मौका, दिनेश कार्तिक की होगी छुट्टी!

Dinesh Karthik in T20 World CUP 2022 : भारतीय टीम ने अपने t20 विश्व कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को 4 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया है.

Updated on: 25 Oct 2022, 09:18 PM

highlights

  • कार्तिक का प्रदर्शन नहीं रहा कुछ खास
  • पंत के लिए प्लेइंग 11 में मांग उठने लगी
  • कार्तिक को देने चाहिए ज्यादा मौके

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik in T20 World CUP 2022 : भारतीय टीम ने अपने t20 विश्व कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को 4 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया है. इस जीत ने पूरे देश में खुशियों की सौगात दे दी. हालांकि एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो शायद दूसरे मैच में हमें खेलते हुए नजर ना आए और उसका नाम है दिनेश कार्तिक. मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि कप्तान रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को 27 अक्टूबर को होने वाले मैच में शायद प्लेइंग इलेवन में जगह ना दें क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर सिचुएशन में यह खिलाड़ी जल्दी आउट हो गया था. जैसा आप जानते हैं कि भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी और ऐसे में कार्तिक सिर्फ 1 रन बनाकर ही पवेलियन चलते बने जो कि टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता था.

ऋषभ पंत के साथ हैं आंकड़े

दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के अंदर इसलिए जगह मिली है ताकि वह मैच को अच्छे से फिनिश कर सकें लेकिन पाकिस्तान खिलाफ ऐसा बिल्कुल भी नजर नहीं आया. तो फिर एक बार से ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग 11 में मांग उठने लगी है और ड्रेसिंग रूम की बात करें तो कुछ माहौल पंत के साथ जाता हुआ नजर आ रहा है. आंकड़ों की बात करें तो आंकड़े भी ऋषभ पंत के साथ नजर आ रहे हैं. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत काफी अच्छा खेलते हुए नजर आते हैं. एक्सपर्ट यह भी कह रहे हैं कि हार्दिक पांड्या हर समय आप को नहीं बचा सकते. ऐसे में नीचे एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो टॉप आर्डर फेल होने के बाद अपनी जिम्मेदारी समझे.

कार्तिक को नहीं मिले मौके

हालांकि ये कहना जल्दबाजी होगा कि दिनेश कार्तिक को प्लेइंग 11 में जगह नहीं देनी चाहिए क्योंकि कार्तिक ने अपने करियर में वह सब हासिल किया है जो एक बल्लेबाज का सपना होता है. हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि दिनेश कार्तिक को अभी तक कई मैचों में इतने बड़े मौके नहीं मिले जितना कि ये खिलाड़ी डिजर्व करता है. हमेशा दो या तीन ओवर के लिए बल्लेबाजी आती है. ऐसे में कोई भी बल्लेबाज अपने आपको ज्यादा साबित नहीं कर सकता.