logo-image

T20 World Cup: चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हुए रविंद्र जडेजा ! अब बचे ये विक्लप

टीम इंडिया(Team India) के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) चोट के चलते अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. जडेजा को एशिया कप(Asia Cup) के दौरान घुटने में चोट लगी थी

Updated on: 11 Sep 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया(Team India) के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) चोट के चलते अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. जडेजा को एशिया कप(Asia Cup) के दौरान घुटने में चोट लगी थी. जिसकी वजह से वो बीच टूर्नामेंट से तो बाहर हुए ही थे, साथ ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया को रविंद्र जडेजा की कमी जरुर खल सकती है. क्योंकि रविंद्र जडेजा इस वक्त शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एशिया कप के पहले मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 35 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के देखने को मिले थे. 

जडेजा ने दी थी सर्जरी की जानकारी
रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी सर्जरी की जानकारी दी थी, साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की थी. उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि वो जल्द टीम में वापसी की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार दो घातक गेंदबाज

जडेजा की जगह क्या विक्लप?
रविंद्र जडेजा के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया के पास क्या विक्लप बचते हैं इसपर हर किसी की नजर है. जडेजा की जगह 2 नामों पर संभवत सुझाव दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं ये खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में होगा फायदा

अक्षर पटेल- एशिया कप के बचे हुए मुकाबलों के लिए भी जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था. अक्षर, जडेजा की तरह ही बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकते हैं. 

वॉशिंगटन सुंदर- चोट के कारण ही वॉशिंगटन सुंदर ने भी कई बड़े मैच मिस किए हैं. सुंदर को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी जाना था लेकिन फिटनेस उनके आड़े आ गई. अब फिर से वॉशिंगटन को मौका दिया जा सकता है.