News Nation Logo
Banner

T-20 world cup: टी-20 वर्ल्ड कप में तालिबान नहीं, इस वजह से छोड़ी राशिद (Rashid Khan) ने कप्तानी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा  होते ही राशिद खान (Rashid Khan) ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया. इससे लोग हतप्रभ हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 10 Sep 2021, 05:14:41 PM
rashid kha

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अफगानिस्तान पर है तालिबान का कब्जा 
  • क्रिकेट के भविष्य पर उठ रहे हैं सवाल
  • 17 अक्टूूबर से शुरू होने वाला है टी-20 वर्ल्ड कप

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के लिए अफगानिस्तान की टीम की घोषणा कर दी गई है. जैसे ही टीम की घोषणा हुई, वैसे ही टीम के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने कप्तानी करने से मना भी कर दिया. उथल-पुथल के बीच झूल रहे अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए यह झटके वाली खबर है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वैसे तमाम चीजों को लेकर सवाल खड़े हैं. शुरू में लोग सवाल कर रहे थे कि क्रिकेट का भी इस देश में क्या भविष्य होगा. ऐसे में राहत भरी खबर आई कि तालिबान ने क्रिकेट खेलने की छूट दी है. इस पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों खुशी जाहिर की.

अब आईसीसी ने 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की घोषणा भी कर दी है. ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी लेकिन जैसे ही घोषणा हुई, वैसे ही बीच में एक पेंच फंस गया. कप्तान राशिद खान ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने ट्विटर पर भी इस फैसले के बारे में बताया. हालांकि शुरू में लोगों को लगा कि यह फैसला तालिबान के कारण तो नहीं लिया लेकिन राशिद खान ने ट्विटर हैंडल पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'कप्तान औऱ देश के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में मैं टीम के चय का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं. चयन समिति और एसीबी ने उस टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली, जिसकी घोषणा एसीबी मीडिया ने की है. मैं अफगानिस्तान टी-20 टीम के कप्तान के रूप में भूमिका से हटने का फैसला तुरंत प्रभावी कर रहा हूं. अफगानिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व की बात रही है.' राशिद की इस घोषणा के बाद मोहम्मद नबी को टीम का कप्तान बनाया गया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से दुबई में होगा. 

हालांकि अभी भी तमाम लोग उनके फैसले को तालिबान से जोड़कर देख रहे हैं. वहीं, ये बात भी सामने आ रही है कि राशिद खान, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के काम करने के तरीके से खुश नहीं है. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जो टीम चुनी गई है, राशिद खान उसकी फिटनेस, परफॉर्मेंस से खुश नहीं है. एसीबी से जुड़े एक स्पोक्सपर्सन ने मीडिया को बताया कि जो टीम चुनी गई है, राशिद ने जब वह देखी तो नाराज हो गए और कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया. यह सब कुछ ही घंटों के अंदर हुआ. अब वर्ल्ड कप में टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, यह देखने वाली बात होगी.

 

First Published : 10 Sep 2021, 05:13:22 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.