logo-image

IND vs ENG Semi Final: तेज बॉलर्स के लिए रोहित-विराट छोड़ रहे हैं बिजनेस सीट, जानें वजह

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, आईसीसी के हर इवेंट्स में हर टीम को चार बिजनेस सीट मिलती है. ज्यादातर ये सभी चार बिजनेस सीटों को कोच कप्तान या सीनियर खिलाड़ियों को दी दिया जाता है.

Updated on: 08 Nov 2022, 01:00 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Semi Final T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड की सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत ने सुपर-12 के टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल एंट्री लिया है. टीम इंडिया अब इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी. यह सेमीफाइनल 10 नंबर को एडिलेड (Adelaide) के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया जब एडिलेड के लिए उड़ान भर रही थी, तब भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी फ्लाइट की बिजनेस सीट को तेज गेंदबाजों के लिए छोड़ दी. ताकि गेंदबाजों के ज्यादा से ज्यादा आराम मिल सके. 

रोहित-कोहली ने छोड़ी फ्लाइट की बिजनेस सीट

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए जब एडिलेड के लिए फ्लाइट ले रही थी, तब कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बिजनेस सीट रखी गई थी, लेकिन उन तीनों ने अपनी सीट छोड़ तेज गेंदबाजों को दे दिया. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022 Tickets: फीफा की एक टिकट की कीमत लगभग 14 लाख, जानें कैसे देखें मैच

क्या है आईसीसी के नियम?

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, आईसीसी के हर इवेंट्स में हर टीम को चार बिजनेस सीट मिलती है. ज्यादातर ये सभी चार बिजनेस सीटों को कोच कप्तान या सीनियर खिलाड़ियों को दी दिया जाता है. ऐसे में यहां कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी सीटों को छोड़ दिया और यहां तेज गेंदबाजों को बैठाया गया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या लगातार मुकाबले खेल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में फ्लाइट के दौरान उन्हें आराम मिले, इसलिए उन्हें बिजनेस सीट दी गई. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Semi Final: भारत के सेमीफाइनल में इस अंपायर के नहीं होने पर खुश हुए फैंस, जानें वजह