logo-image

IND vs PAK: जीत के बाद जब विराट पहुंचे पवेलियन, राहुल द्रविड़ ने लगाया गले, खूब दी शाबासी

भारत की पारी का आखिरी ओवर सांसे थाम देने वाला था. टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. विराट कोहली ने इस आखिरी ओवर में दो छक्के जड़े और भारत की जीत की उम्मीद बढ़ा दी.

Updated on: 24 Oct 2022, 07:25 AM

नई दिल्ली:

IND Vs PAK Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत लिया. भारत को केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में दो शुरुआती झटके लग चुके थे. एक समय में टीम इंडिया इस मुकाबले में पिछड़ रही थी तब विराट कोहली ने पारी को संभाला और हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर आगे बढ़ाया. विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी और टीम को जीत दिलाई. 

भारत की पारी का आखिरी ओवर सांसे थाम देने वाला था. टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. विराट कोहली ने इस आखिरी ओवर में दो छक्के जड़े और भारत की जीत की उम्मीद बढ़ा दी. आखिरी बॉल पर आर अश्विन ने वीनिंग रन बनाए.  विराट कोहली ने इस मुकाबले में 53 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी. उनकी यह पारी सभी के दिल को जीत लिया. टीम इंडिया की जीत के बाद विराट कोहली जब पवेलियन लौट रहे थे तब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें लगे लगाया और खूब सराहना की. दोनों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसको फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

आखिरी ओवर में ऐसी जीती टीम इंडिया

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. मोहम्मद नवाज के हाथों में गेंद थी. नवाज ने अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहली तीन गेंद पर तीन रन दिए और हार्दिक को भी आउट किया. लेकिन उसके बाद नवाज ने एक गलती कर दी जो पाकिस्तान को भारी पड़ा. नवाज ने अगले गेंद को नो बॉल फेंका जिसपर कोहली ने छक्का लगा दिया. इसके बाद अगली बॉल पर कोहली बोल्ड आउट हुए लेकिन फ्री हिट वाली बॉल थी. कोहली ने इस बॉल पर तीन रन लिए. भारत को जीत के लिए आखिरी बॉल पर 1 रन की जरूरत थी. आर अश्विन ने यह रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.