News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

क्विंटन डी कॉक को अपने किए पर पछतावा है, मांगी माफी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में घुटने टेकने से इनकार कर दिया था, जिसके लिए अब उन्होंने माफी मांग ली है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Oct 2021, 04:24:06 PM
Quinton de Kock

Quinton de Kock (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में घुटने टेकने से इनकार कर दिया था, जिसके लिए अब उन्होंने माफी मांग ली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उन्होंने मैच शुरू होने से ठीक पहले प्लेइंग इलेवन से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन, अब क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) शर्मिंदा हैं जिसके लिए उन्होंने साथी खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट प्रशंसकों से भी माफी मांगी है. दरअसल मामला क्या है आपको शुरु से बताते हैं. जैसा आप जानते हैं कि पिछले साल अमेरिका में पुलिस कस्टडी के अंदर अश्वेत नागरिक की मौत हो गई थी, जिसके पूरी दुनिया में प्रदर्शन हुए. इसके बाद ब्लैक लाइव्स मैटर्स नाम से मुहिम को चलाया गया. इसमें हर खेल के खिलाड़ी मैच से पहले घुटने के बल पर बैठते हैं. जिससे ये मुहिम आगे बढ़ती है.

फिलहाल आपको टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, भारत, इंग्लैंड के खिलाड़ी घुटने के बल पर बैठे दिख चुके हैं.


ये तो हुई पिछले साल की बात. आप के समय में हुआ ये है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से ठीक पहले क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा था कि सभी खिलाड़ियों को घुटने टेकने होंगे. जिसके बाद क्विंटन डी कॉक ने अपने क्रिकेट बोर्ड के इस आदेश को मानने से इनकार कर दिया और मैच से बाहर होने का फैसला किया. लेकिन, जब इसको लेकर क्विंटन डी कॉक की हर तरफ आलोचना हुई तो अब उन्होंने माफी मांग ली है. माफी मांगते हुए क्विंटन डी कॉक कहते हैं कि अगर लोगों के घुटनों पर बैठ जाने से जागरूकता फैलती है, तो उन्हें ऐसा करने में खुशी है. मैं इसे कोई मुद्दा नहीं बनाना चाहता था. मेरे लिए खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है.

आपको बताते चलें कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड डेकॉक के घुटने पर बैठने से इनकार करने पर उनसे काफी नाराज था. और बड़े एक्शन की तैयारी कर रहा था, जो उनके अंतरराष्ट्रीय करियर पर ग्रहण लगा सकता था. लेकिन जैसे अब क्विंटन डी कॉक ने माफी मांग ली है तो सब कुछ ठीक है.

 

 

First Published : 28 Oct 2021, 01:49:21 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.