logo-image

T20 World Cup 2022 : पंत और कार्तिक, कौन बनेगा टीम इंडिया का बॉस!

T20 World Cup 2022 : अगर बात करें पंत की तो टीम में विकेटकीपर के तौर पर पंत के साथ-साथ कार्तिक भी मौजूद हैं. अब सवाल ये उठता है कि दोनों में से किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी.

Updated on: 14 Sep 2022, 10:04 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup Team India: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड  2022 (T20 World Cup 2022) के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal) की वापसी हुई है तो खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) पर एक बार फिर सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया है. चोट के कारण टीम से बाहर हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को जगह मिली है. वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टीम में जगह नहीं मिली है. टी20 वर्ल्ड में शमी को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, अगर कोई चोटिल होता है तो ही वह टीम में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें- Team India Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में एक बैकअप कप्तान के तौर पर रह गए हैं शिखर धवन!

वहीं अगर बात करें पंत की तो टीम में विकेटकीपर के तौर पर पंत के साथ-साथ कार्तिक भी मौजूद हैं. अब सवाल ये उठता है कि दोनों में से किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी. इस सवाल को जब न्यूज़ नेशन स्पोर्ट्स ने अपने दर्शकों से पूछा तो ज्यादातर की पसंद कार्तिक ही निकले. 74 फीसदी लोगों का मानना है कि पंत को प्लेइंग 11 में नहीं रखना चाहिए। और ये बात ठीक भी है क्योंकि कार्तिक पंत से अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. अब आंकड़ों के साथ बात करते हैं. अगर 2022 में खेले गए टी20 की बात करें तो 17 मैचों में 311 रन ही बना सके हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup Rohit Sharma: हिटमैन का कमाल, ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने रोहित शर्मा 

वहीं कार्तिक को अभी इस साल ज्यादा मौका नहीं मिला है. लेकिन आईपीएल के आंकड़े ये गवाही दे रहे हैं कि कार्तिक पंत से बहुत आगे हैं. आईपीएल 2022 में कार्तिक ने 55 की औसत से 330 रन बनाए थे. अब ये देखना दिलचस्प होता है कि रोहित शर्मा किस पर भरोसा जताते हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि पंत के लिए अभी प्लेइंग 11 में जगह पाना मुश्किल हो सकता है.