logo-image

T20 World cup: पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के लिए हुई रवाना, लोगों ने कहा इंडिया से जीतकर आना नहीं तो...

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने मुल्क से 15 अक्टूबर को यूएई के लिए रवाना हुई. पाकिस्तानी फैंस भी अपनी टीम को लेकर भारत के खिलाफ होने वाले मैच की याद दिला रहें हैं. पाक फैंस ने टीम से कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच को जीतकर आना नहीं तो...

Updated on: 15 Oct 2021, 05:26 PM

नई दिल्ली:

T20 वर्ल्ड कप का आगाज होनें में बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी टीमें वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गईं हैं. भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है. जिसकी अलग से तैयारी चल रही है. दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने को बेताब तो हैं ही,  फैंस भी इस मैच को लेकर काफी उत्सुक हैं. 24 अक्टूबर को भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम एक दूसरे से भिड़ेगी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने मुल्क से 15 अक्टूबर को यूएई के लिए रवाना हो गई है, जहां पर वर्ल्डकप खेला जाना है. एक ओर पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलने रवाना हुई, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के फैंस भी अपनी टीम को लेकर भारत के खिलाफ होने वाले मैच की याद दिला रहें हैं. पाकिस्तानी फैंस ने टीम से कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच को जीतकर ही आना.

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ने ट्विटर पर टीम के साथ एक तस्वीर पोस्ट की. बाबर ने लिखा कि हम यूएई जा रहे हैं, आपका सपोर्ट हमारे लिए सबसे खास है. अपने टीम का साथ दें, हमें सपोर्ट करें, दुआ करें और विश्वास रखें. बाबर आजम के इस ट्वीट पर पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें बधाई दी, साथ ही भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर नसीहत भी दे दी. 

आपको बता दें बाबर आजम की ही कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. बाबर आजम का बतौर कप्तान ये पहला टी20 वर्ल्ड कप है. बाबर आजम के ट्वीट पर एक यूज़र ने लिखा कि 24 अक्टूबर वाला मैच जीतकर आना नहीं तो घर नहीं आने देंगे. वहीं कुछ लोगों ने लिखा के हमें बाबर आज़म की कप्तानी में विश्वास है और आप जाएं, अच्छा खेलें. बाबरर इस ट्वीट के जवाब में भारत की ओर से भी लोगों ने लिखना शुरू कर दिया. लोगों ने कहा कि इंडिया ही जीतेगा, क्योंकि हमारे पास धोनी और विराट कोहली हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम पांच बार भारत से भिड़ी है. पांचों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम को धूल चटाई है. पहली बार पाकिस्तानी टीम साल 2007 के पहले वर्ल्ड कप में भिड़ी थी. इस मैच में टीम ने बॉल आउट नियम के तहत हराया था. इसके बाद भारतीय टीम का पाकिस्तान से मुकाबला साल 2007 के फाइनल में हुआ था. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांच रन से हराया था. 

फिर भारतीय टीम पाकिस्तान से साल 2012 में भिड़ी थी. इस मुकाबले में भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटाया था. इसके बाद भारतीय टीम साल 2014 के वर्ल्ड कप में भिड़ी थी. इस मुकाबले में भी भारतीय टीम ने पांच विकेट से हराया था. इसके बाद भारतीय का पाकिस्तान से मुकाबला साल 2016 में हुआ था. इस मुकाबले में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था. अब भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी.