logo-image

PAKvsZIM : भारत है इस विश्व कप का बादशाह! पाकिस्तान हो रहा है फेल

Pakistan T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत शानदार रही है.

Updated on: 28 Oct 2022, 01:32 PM

highlights

  • पाकिस्तान की हार से सभी फैंस हुए मायूस
  • टीम नहीं खेल पा रही है अपना खेल
  • ओपनिंग जोड़ी है बड़ी समस्या

नई दिल्ली:

Pakistan T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत शानदार रही है. इस वर्ल्ड कप में छोटी टीमों ने दिखा दिया है कि अगर आईसीसी उन्हें मौका दे तो बड़ी टीमों के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन वह कर सकते हैं. कल की मैच की बात करें तो कल जिंबाब्वे ने एक बड़ा अपसेट दिया. उन्होंने पाकिस्तान की टीम को इस तरीके से मात दी जैसे मानिए जिंबाब्वे नहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम खेल रही हो. अब ऐसे में सभी पाकिस्तानी फैंस के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर हमारी टीम को हुआ क्या है, क्यों लगातार हारती जा रही है. 

यह भी पढ़ें - T20 WC : विराट कोहली हैं नॉट आउट, नहीं ले सका इस विश्वकप में कोई भी उनका विकेट

ओपनिंग जोड़ी हो रही है फेल

पाकिस्तान टीम के सामने सबसे बड़ी समस्या है उनकी ओपनिंग जोड़ी को लेकर. जिस तरीके से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम क्रिकेट खेल रहे हैं उसको देखकर तो यही लगता है कि जब तक यह रन नहीं बनाएंगे पाकिस्तान की टीम जीतना शुरू नहीं करेगी. यह बात हम ही नहीं बल्कि एक्सपर्ट भी बता रहे हैं कि पाकिस्तान जीतेगा या नहीं ये बाबर आजम का खेल डिसाइड करेगा. शान मसूद अच्छा खेल रहे लेकिन वही मैच फिनिश करके नहीं जा पा रहे हैं. जब तक आप मैच फिनिश नहीं करोगे बड़े खिलाड़ी नहीं बन सकते. गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी भी टीम की बहुत कमजोर नजर आ रही है.

अफरीदी नहीं हैं फॉर्म में

अफरीदी चोट से उबरे हैं लेकिन वह पुरानी जैसी शानदार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. कल के मैच की बात करें तो अफरीदी ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया. नसीम शाह की बात करें तो बहुत ज्यादा महंगे साबित हो रहे हैं. गेंदबाजी आक्रमण को देखकर यह लगता है कि पाकिस्तान अपने एक तेज गेंदबाज को जरूर मिस कर रहा है.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: जिम्बाब्वे का बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को एक रन से हराया

पाकिस्तान का सफर अब कहां तक

अब बात आती है कि वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान का सफर कहां तक है. अंक तालिका पर नजर डालेंगे तो पाकिस्तान लगभग इस विश्व कप से बाहर हो चुका है. लेकिन अगर समीकरण को देखें तो अभी भी सेमीफाइनल में जाने की पाकिस्तान की उम्मीद है. ऐसे में ना सिर्फ अपनी जीत के लिए पाकिस्तान को लड़ना होगा बल्कि दूसरी टीमों की हार की भी दुआ करनी होगी.