logo-image

T20 World Cup में भारत के खिलाफ खेलेगा पाकिस्तान का घातक गेंदबाज, सामने आई पूरी टीम

एक-एक कर सभी देश टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. भारत सोमवार को ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है. इसी कड़ी में अब पाकिस्तान ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 15 Sep 2022, 06:15 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: एक-एक कर सभी देश टी-20 विश्व कप(T20 World Cup) के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. भारत(India) सोमवार को ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है. इसी कड़ी में अब पाकिस्तान(Pakistan) ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप(Asia Cup) में अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले बाबर आजम(Babar Azam) को ही टी-20 विश्व कप के लिए भी टीम का कप्तान बनाया गया है.  तो वहीं पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमान(Fakhar Zaman) घुटने की चोट के चलते टी-20 विश्व कप के लिए रिजर्व पर रखे गए हैं. पाकिस्तान को विश्व कप में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलना है.

यह भी पढ़ें- जय शाह लेंगे गांगुली की कुर्सी ! जानिए अब सौरव का क्या होगा?

टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम:
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदरी अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर

रिजर्व- फखर जमान, मोहम्मद हैरिस, शाहनवाज दहानी

यह भी पढ़ें- 'संन्यास ले लो विराट, लंबी दूरी तय कर पाओगे', अख्तर ने कोहली को दी सलाह

17 साल बाद पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड की टीम
17 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान के फैंस का इंतजार खत्म हो गया है. इंग्लैंड पाकिस्तान दौरे के लिए पहुंच गई है. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 7 टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए तैयारी करने का ये एक अच्छा मौका है. दोनों टीमों के बीच ये सीरीज 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी.