logo-image
लोकसभा चुनाव

PAK vs CAN : करो या मरो वाले मैच में पाकिस्तान ने जीता टॉस, कनाडा पहले करेगी बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

PAK vs CAN : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 22वां मुकाबला पाकिस्तान और कनाडा के बीच खेला जा रहा है. पाकिस्तान के लिए यह मैच करो या मरो वाला है.

Updated on: 11 Jun 2024, 07:33 PM

नई दिल्ली:

PAK vs CAN : पाकिस्तान और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब कनाडा की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. शुरुआती अपने लगातार दो मुकाबले हारकर आ रही पाकिस्तान टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला है. वहीं कनाडा की टीम भी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में एक और उलटफेर करना चाहेगी. 

पाकिस्तान को सुपर-8 में पहुंचने की रेस में खुद को जिंदा रखना है, तो हर हाल में कनाडा के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी जीतना होगा. असल में, पाक टीम अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है. ऐसे में यदि उसे टॉप-2 में पहुंचना है, तो अपनी जीत के बावजूद दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार है.

पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सईम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर.

कनाडा : आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेट कीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलीगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन.

साल 2022 में शुरुआत 2 मैच हारा था पाकिस्तान, फिर खेला फाइनल

पाकिस्तान टीम साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी थी, लेकिन इसके बाद से टीम को अपने दूसरे खिताब का इंतजार है. T20 World Cup 2024 में भी पाकिस्तान टीम मुश्किलों में है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. दरअसल पाकिस्तान को साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के भी शुरुआत अपने पहले दोनों मैचों में जिम्बाब्वे और भारत से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद टीम ने फाइनल में जगह बनाई और रनरअप रही. बता दें कि पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक कभी भी लगातार पहले तीन मैच नहीं हारी है.