logo-image

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये तगड़ा ऑलराउंडर हुआ बाहर !

न्यूजीलैंड खेमे से भी बड़ी खबर आ रही है. न्यूजीलैंड का स्टार ऑलराउंडर चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो सकता है. 

Updated on: 07 Oct 2022, 06:58 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमें अभ्यास कर रही हैं. जहां एक तरफ टीमें अपनी-अपनी प्लेइंग 11 खोजने में लगी हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब विश्व कप के लिए बड़े खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे हैं. भारत (India) के लिए भी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बाहर हो चुके हैं तो वहीं इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) विश्व कप 2022 में नजर नहीं आएंगे. इसी बीज अब न्यूजीलैंड खेमे से भी बड़ी खबर आ रही है. न्यूजीलैंड का स्टार ऑलराउंडर चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो सकता है. 

डेरिल मिचेल के खेलने पर संदेह
न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज खेलने वाले थे लेकिन इससे पहले ट्रेनिंग के दौरान उन्हें उंगली में चोट आई. डेरिल को हाथ की उंगली में फ्रैक्चर बताया जा रहा है जिसकी वजह से वो ट्राई सीरीज से तो बाहर हो ही गए हैं इसके साथ ही उनके टी-20 विश्व कप खेलने पर भी संकट आ गया है. न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया कि अभी उनकी चोट को मॉनिटर किया जाएगा और उसके बाद ही टी-20 विश्व कप खेलने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा. फिल्हाल उन्हें ट्राई सीरीज से ही बाहर किया गया है.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup: लगातार 3 जीत के बाद भारत को मिली पहली हार, पाक ने 13 रनों से दी मात

टी-20 विश्व कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में न्यूजीलैंड अपना पहला मैच शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. ये टी-20 सीरीज 14 अक्टूबर को खत्म होगी. तीनों ही टीमें सीरीज के जरिए टी-20 विश्व कप की तैयारी पुखता करना चाहेगी.