logo-image

T20 World Cup: बुमराह-शाहीन नहीं, यह बॉलर लेगा वर्ल्ड में सबसे ज्यादा विकेट, दिग्गज का दावा

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने टी20 वर्ल्ड 2022 कप होना है. इस टूर्नामेंट का शुरू होने से पहले सभी एक्सपर्ट और दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इसी बीच श्रीलंका (Sri Lanka) के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा दावा किया है.

Updated on: 19 Sep 2022, 10:13 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने टी20 वर्ल्ड 2022 (T20 World Cup 2022) कप होना है. इस टूर्नामेंट का शुरू होने से पहले सभी एक्सपर्ट और दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इसी बीच श्रीलंका (Sri Lanka) के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने उस गेंदबाज को लेकर भविष्यवाणी की है जो टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सफल साबित होगा. हालांकि इसमें टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) का नाम नहीं है. 

रॉयल चैलेंजर्स डॉट कॉम पर बात करते हुए मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि है श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) टी20 वर्ल्ड कप में बहुत घातक साबित हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पिच पर बल्लेबाजों के लिए उनको खेलना आसान नहीं होने वाले है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान रोहित ने भी माना, 'टीम इंडिया को खलती है इस प्लेयर की कमी'

मुथैया मुरलीधरन ने कहा, 'वह एक जबरदस्त टी20 गेंदबाज हैं. पिछले 2-3 सालों में उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह एक युवा खिलाड़ी हैं. निश्चित रूप से आस्ट्रेलिया में लेग स्पिनर के पास फिंगर स्पिनरों की तुलना में अधिक मौके होंगे. उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना प्रतिद्वंद्वी के लिए मुश्किल होगा. आपको उनके खिलाफ बहुत सावधान रहना होगा.'

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले हार्दिक-कोहली ने लगाए ठुमके, वीडियो किया शेयर

श्रीलंका ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) पर पाकिस्तान को हराकर 6वीं बार कब्जा किया. श्रीलंका की इस जीत में स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा का अहम योगदान था. वानिंदु हसरंगा ने एशिया कप में 9 विकेट चटकाए थे. जिसमें से पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में तीन विकेट लिए थे. एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के लिए हसरंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था.