logo-image

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा ये खिलाड़ी!

ऑस्ट्रेलिया (Australia) होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था.

Updated on: 08 Oct 2022, 11:58 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup Team India: ऑस्ट्रेलिया (Australia) होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ के चोट के कारण टी20 वर्ल्ड से बाहर हो गए हैं. बुमराह की जगह टूर्नामेंट में कौन लेगा यह सवाल हर किसी के मन में है. हालांकि अब ऐसे लग रहा है कि जल्द ही इस सवाल का जवाब मिलने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया जाएगा. वह 3-4 दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले हैं. बता दें कि मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप के स्क्वाड में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया था.

टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की रिप्लेसमेंट होंगे शमी

मोहम्मद शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड के बाद से टी20 फॉर्मेट में कोई टी20 मुकाबला नहीं खेला है. लेकिन उनके अनुभव को देखा जाए तो वह बुमराह की जगह लेने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. मोहम्मद शमी के पास वह अनुभव है कि वह मैच को पलट सकते हैं. ऐसे में अब यह साफ होता हुआ दिखाई दे रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में शमी ही बुमराह की रिप्लेसमेंट होंगे.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप का एंथम 'लाइट द स्काई' रिलीज, नोरा फतेही ने मचाया है धमाल

बता दें कि हाल ही खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था. हालांकि वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. शमी अब कोरोना नेगेटिव हो गए हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हैं और जल्द ही टीम इंडिया से ऑस्ट्रेलिया में जुड़ सकते हैं. हालांकि उन्होंने काफी समय से मैच नहीं खेला है तो उन्हें अपनी फिटनेस भी साबित करनी पड़ सकती है.