News Nation Logo

'मैंने शोएब मलिक से संन्यास लेने के लिए कहा था', जानता था यहां कोई सम्मान नहीं मिलेगा'

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 19 Sep 2022, 11:57:43 AM
hafeezmalik

Shoaib Malik, Mohammad Hafeez (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम का ऐलान कर दिया है. शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) चोट से उबरने के बाद टी20 वर्ल्ड कप की टीम में वापसी कर रहे हैं तो वहीं फखर जमान (Fakhar Zaman) को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है. पीसीबी ने वर्ल्ड कप के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ियों की अनदेखी की गई है. पाकिस्तान के कई दिग्गज टीम के चयन से खुश नहीं हैं. टीम में शोएब मलिक (Shoaib Malik) के नहीं चुनने पर फैंस के साथ-साथ कई दिग्गज भी नाराज हैं. 

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने शोएब मलिक को लेकर कहा, 'उन्होंने दुनिया भर में क्रिकेट खेला है और हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है. वह हर फ्रेंचाइजी के लिए एक शीर्ष पसंद हैं. वह बेहद फिट भी हैं. अगर मलिक होते तो बाबर आजम को बहुत समर्थन मिलता, भले ही वह टीम में बेंच पर होते.'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बुमराह-शाहीन नहीं, यह बॉलर लेगा वर्ल्ड में सबसे ज्यादा विकेट, दिग्गज का दावा

वहीं पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी टीम के चयन पर सवाल उठाया है. उन्होंने यहां तक भी कहा दिया कि टी20 वर्ल्ड कप में अगर टीम का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहता है, तो पीसीबी के पूरे मैनेजमेंट को ही बाहर कर देना चाहिए. 

इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने शोएब मलिक को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. मोहम्मद हफीज ने कहा, ‘ शोएब मलिक ने लगभग 21 से 22 वर्षों तक पाकिस्तान को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और इतने लंबे समय तक उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखा है जो दिलचस्प है. मैंने शोएब मलिक से मेरे साथ संन्यास लेने के लिए कहा था. क्योंकि मुझे लगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन्हें वो सम्मान नहीं देगा, जो वह चाहते हैं. मैं निराश हुआ था, जब शोएब को 2019 वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में ड्रॉप कर दिया गया था. वह सम्मानजनक विदाई के हकदार है. 

First Published : 19 Sep 2022, 11:57:43 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.