logo-image

T20 World Cup: कोहली की टीम IPL से बाहर, लेकिन ICC ने दी बड़ी खुशखबरी

विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप में खेली एक पारी को टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वकालिक महान लम्हा चुना गया है. कोहली के सामने कार्लोस ब्रेथवेट के लगातार 4 छक्कों के बीच मुकाबला था लेकिन वोटों के आधार पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जीत हुई है.

Updated on: 13 Oct 2021, 06:42 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स (RCB)बैंगलोर भले ही लीग से बाहर हो गई है, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी (ICC) ने एक बड़ी खुशखबरी दी है. अब आप सोच रहे होंगे कि कप्तान कोहली को कौन सी खुशखबरी मिल गई. तो हम आपको बताते हैं कि कोहली को आईसीसी ने क्या बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप में खेली एक पारी को टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वकालिक महान लम्हा चुना गया है. इसका निर्णय फैंस ने ऑनलाइन वोटिंग करके किया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट के सामने कार्लोस ब्रेथवेट के लगातार 4 छक्कों के बीच मुकाबला था लेकिन वोटों के आधार पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जीत हुई है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 10 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 गेंदों में नाबाद 82 रनों की तूफानी पारी खेली थी. कप्तान कोहली ने इस पारी को दबाव में खेला था. कोहली के इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ये मैच 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था. यह मुकाबला मोहाली में खेला था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे. इस पारी में एरॉन फिंच ने 43, मैक्सवेल ने 31 और उस्मान ख्वाजा ने 26 रनों की पारी खेली थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 रन और शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद सुरेश रैना भी 10 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने मोर्चा संभाला. उन्होंने युवराज के साथ 45 रनों की साझेदारी की और उसके बाद विराट ने धोनी के साथ मिलकर महज 31 गेंदों में 67 रन जोड़कर भारत को मैच जिता दिया था. इस दबाव वाले मैच में कोहली अकेले ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े थे.