News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

T20 World Cup: कोहली की टीम IPL से बाहर, लेकिन ICC ने दी बड़ी खुशखबरी

विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप में खेली एक पारी को टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वकालिक महान लम्हा चुना गया है. कोहली के सामने कार्लोस ब्रेथवेट के लगातार 4 छक्कों के बीच मुकाबला था लेकिन वोटों के आधार पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जीत हुई है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Oct 2021, 06:42:15 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स (RCB)बैंगलोर भले ही लीग से बाहर हो गई है, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी (ICC) ने एक बड़ी खुशखबरी दी है. अब आप सोच रहे होंगे कि कप्तान कोहली को कौन सी खुशखबरी मिल गई. तो हम आपको बताते हैं कि कोहली को आईसीसी ने क्या बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप में खेली एक पारी को टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वकालिक महान लम्हा चुना गया है. इसका निर्णय फैंस ने ऑनलाइन वोटिंग करके किया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट के सामने कार्लोस ब्रेथवेट के लगातार 4 छक्कों के बीच मुकाबला था लेकिन वोटों के आधार पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जीत हुई है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 10 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 गेंदों में नाबाद 82 रनों की तूफानी पारी खेली थी. कप्तान कोहली ने इस पारी को दबाव में खेला था. कोहली के इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ये मैच 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था. यह मुकाबला मोहाली में खेला था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे. इस पारी में एरॉन फिंच ने 43, मैक्सवेल ने 31 और उस्मान ख्वाजा ने 26 रनों की पारी खेली थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 रन और शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद सुरेश रैना भी 10 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने मोर्चा संभाला. उन्होंने युवराज के साथ 45 रनों की साझेदारी की और उसके बाद विराट ने धोनी के साथ मिलकर महज 31 गेंदों में 67 रन जोड़कर भारत को मैच जिता दिया था. इस दबाव वाले मैच में कोहली अकेले ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े थे. 

 

 

First Published : 13 Oct 2021, 06:42:15 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो