logo-image

T20 World Cup: केएल राहुल इस वजह से जा रहे जर्मनी, फिर मचाएंगे धूम

केएल राहुल (Kl Rahul) को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज (T20 Series) से भी बाहर होना पड़ा था.

Updated on: 16 Jun 2022, 06:51 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल (Kl Rahul) ग्रोइन की चोट से जूझ रहे हैं. जिसकी वजह से केएल राहुल अब इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं. केएल राहुल को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज (T20 Series) से भी बाहर होना पड़ा था. केएल राहुल जल्द से जल्द ग्रोइन की चोट से उबरना चाह रहे हैं. क्योंकि अक्टूबर-नवंबर महीने में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऐसे में केएल राहुल का टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में होना जरुरी है. 

केएल राहुल (Kl Rahul) का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) में हुआ था. लेकिन केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jai Shah) ने आज क्रिकबज से कहा कि यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे. उम्मीद है कि केएल राहुल के इस महीने के अंत में या जुलाई की शुरुआत में इलाज कराने जर्मनी जा सकते हैं.
 
अब केएल राहुल (Kl Rahul) का फोकस ग्रोइन की चोट से ऊबरने के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप (T20 (World Cup) भी पर होगा. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में होनी है. केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की अहम कड़ी होंगे. ऐसे में उनका चोट से उबरना अति आवश्य़क है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: केएल राहुल के टीम से बाहर होते ही इस खिलाड़ी के बल्ले-बल्ले

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केएल राहुल (Kl Rahul) ने पहली बार लीग में हिस्सा लेने वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की कप्तानी की थी. आईपीएल 2022 में केएल राहुल ने अच्छी कप्तानी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी की थी. आईपीएल 2022 में केएल राहुल ने 15 मुकाबलों में 135 के स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 में केएल राहुल के बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक भी देखने को मिले थे. उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी केएल राहुल इसी तरह की बल्लेबाजी करेंगे.