logo-image

INDvsSA : राहुल अब बनेंगे कोहली, कल के मैच में मचाएंगे धूम!

KL Rahul T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम इस विश्व कप 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रही है.

Updated on: 29 Oct 2022, 02:58 PM

highlights

  • राहुल पर है सभी की नजर
  • कल का मैच हो सकता है खास
  • साउथ अफ्रीका के साथ है मुकाबला

नई दिल्ली:

KL Rahul T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम इस विश्व कप 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. पहले मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी और उसके बाद नीदरलैंड्स को हरा दिया. सेमीफाइनल की बात करें तो लगभग-लगभग भारतीय टीम पहुंच चुकी है. लेकिन अभी तक कंफर्म नहीं हुआ है. ऐसे में कल होने वाले मैच में साउथ अफ्रीका को हराना होगा और बाकी बांग्लादेश, जिबाब्वे के साथ बचे हुए मैच में से एक मैच को जीतना होगा. ऐसा होते ही भारतीय टीम की टिकट सेमीफाइनल के लिए पक्की हो जाएगी. कल भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला पर्थ में साउथ अफ्रीका के साथ खेला जाएगा और उम्मीद कर रहे हैं कि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला कल के मैच में धूम मचाएगा. इसके लिए राहुल ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है.

मेंटल कंडीशनिंग कोच करेंगे मदद

दरअसल केएल राहुल मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन के साथ संपर्क में हैं. मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन राहुल को उनकी खराब फॉर्म से बाहर निकालने के लिए मदद करेंगे. जैसा आप जानते हैं कि राहुल का बल्ला इस विश्व कप में कुछ खास कमाल नहीं कर सका है. दोनों मैचों में मिलाकर सिर्फ 13 रन ही राहुल बना सके हैं. पाकिस्तान के साथ हुए पहले मैच में केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. उसके बाद दूसरे मुकाबले में तो अपना विकेट फेंक कर ही 9 रन पर चलते बने.

ऐसे बनेंगे कोहली

मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने विराट कोहली की मदद खराब फॉर्म से निकलने में की थी. अब राहुल के साथ पैडी अप्टन जल्द ही बात करने जा रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि कल होनें वाले मैच में राहुल का तूफान आ सकता है. अगर ऐसा हुआ तो रोहित के लिए राहत की सांस होगी क्योंकि दोनो ही ओपनर हैं और टीम इंडिया दोनों पर बहुत डिपेंड करती है.

आंकड़ें हैं खास

टी20 करियर की बात करें तो राहुल 68 मैचों में 2150 रन बना चुके हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2 शतक और 20 अर्धशतक निकले हैं. आंकड़ों से साफ है कि राहुल एक बड़े खिलाड़ी हैं बस उनका फॉर्म में आना ही रह गया है.