logo-image

Women's T20 WC: सेमीफाइनल में भारत के लिए फिर विलेन बना रन आउट, पहले Dhoni अब हरमनप्रीत

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ चुकी थीं. उन्होंने 33 गेंदों में 6 चौके-1 छक्का ठोक 51 रन जड़ दिए थे. 15वें ओवर में जॉर्जिया वारेहम ने जैसे ही गेंद डाली. हरमन ने इसे स्क्वेयर लेग की ओर स्वीप किया. वे तेजी से

Updated on: 23 Feb 2023, 10:48 PM

नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur Ran Out Women's T20 World Cup Semifinal: आईसीसी टी20 महिला वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल में  भारत को 5 रन से हराकर फाइनल में एंट्री मार ली है. ऑस्ट्रेलिया के 173 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया 8 विकेट गंवाकर 167 रन ही बना सकी. मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक लगाया. उन्होंने 34 बॉल पर 52  रनों की पारी खेली. एक समय में ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एंट्री मार लेगी, लेकिन हरमनप्रीत कौर के रन आउट ने टीम इंडिया के सपने पर पानी फिर दिया. 

शानदार फिफ्टी जड़ बल्लेबाजी कर रही थीं हरमनप्रीत

टीम इंडिया (Team India) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ चुकी थीं. उन्होंने 33 गेंदों में 6 चौके-1 छक्का ठोक 51 रन जड़ दिए थे. 15वें ओवर में जॉर्जिया वारेहम ने जैसे ही गेंद डाली. हरमन ने इसे स्क्वेयर लेग की ओर स्वीप किया. वे तेजी से एक रन भागीं, लेकिन जैसे ही दूसरा रन पूरा करने स्ट्राइक एंड पर पहुंचने लगीं तो उनका बल्ला जमीन में ही धंसता चला गया और वह क्रीज के अंदर नहीं पहुंच पाईं तबतक विकेटकीपर एलिसा हीली ने गिल्लियां बिखेर कर आउट कर दिया. हरमनप्रीत की यह रन आउट (Harmanpreet Kaur Run Out) भारतीय फैंस को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद आ गई. जब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में रन आउट हुए थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

173 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. शेफाली वर्मा 9 रन और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गईं. जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 24 बॉल पर 43 रनों की पारी खेलीं. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) 34 बॉल पर 52  रन बनाकर आउट हुईं. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे. टीम के लिए बेथ मूनी ने 37 बॉल पर 54 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने 49 और एश्ले गार्डनर ने 31 रनों का योगदान दिया था. शिखा पांडे ने 2 विकेट लिए. जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव को 1-1 सफलता मिली.