logo-image

भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले गहराया संकट, जानें BCCI ने क्या कहा

भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले संकट गहराता दिख रहा है. गिरिराज सिंह और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर मैच न होने को लेकर वकालत कर रहें हैं. वहीं कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला मैच होने की वकालत कर रहें हैं.

Updated on: 18 Oct 2021, 06:57 PM

highlights

  • देश में भारत-पाकिस्तान मैच को कैंसिल करने की उठ रही मांग 
  • गिरिराज और सीएम तारकिशोर के बयान पर बीसीसीआई का जवाब 
  • राजीव शुक्ला ने अंतरराष्ट्रीय समझौते का दिया हवाला

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) कप का रोमांचक मैच खेला जाना है. लेकिन इससे पहले दोनों देशों के मौजूदा हालात को देखते हुए भारत को पाकिस्तान से मैच नहीं खेलने की मांग उठ रही है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में हुई हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं. आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. जहां तक ​​मैच (T20 WC IND vs PAK) का सवाल है, ICC की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकते. आपको आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट में खेलना है. 

यह भी पढ़ें: टारगेट किलिंग का पाकिस्तान कनेक्शन, आतंक पर अंतिम प्रहार की तैयारी

एक तरफ क्रिकेट फैंस दोनो देशों के बीच होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हैं. तो वहीं दूसरी ओर मैच को लेकर संकट गहराता जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने पहले ही मैच नहीं होने को लेकर वकालत की. इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasar) ने भी भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कड़ा संदेश देना जरूरी है, इसलिए मुझे लगता है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को रद्द कर देना चाहिए. पाक को कड़ा संदेश मिले कि अगर वे आतंकवाद का समर्थन करते रहे तो भारत किसी भी मामले में उनके साथ खड़ा नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: राम रहीम को जेल में काटनी होगी पूरी उम्र, जानिए क्या है रणजीत सिंह हत्या केस?

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकवादी गतिविधियों को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी घटनाओं के बीच टी-20 वर्ल्ड कप पर भारत सरकार को विचार करना चाहिए. जब रिश्ते ही अच्छे नहीं तो मैच कराने का क्या फायदा है?  ऐसे में देखना होगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा, याफिर नहीं.