logo-image

INDvsPAK : तो एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मैच, ये हैं समीकरण

India vs Pakistan T20 World Cup 2022 : विश्व कप 2022 इस समय अपने अंतिम पड़ाव पर जा रहा है.

Updated on: 04 Nov 2022, 01:22 PM

highlights

  • विश्व कप अपने अंतिम पड़ाव पर है
  • पाकिस्तान सेमीफाइनल में जा सकता है
  • भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल

नई दिल्ली:

India vs Pakistan T20 World Cup 2022 : विश्व कप 2022 इस समय अपने अंतिम पड़ाव पर जा रहा है. जहां से सेमीफाइनल के लिए जंग तेज हो रही है. ग्रुप बी की बात करें तो पाकिस्तान ने कल साउथ अफ्रीका को हराकर अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं. ऐसे में अभी भी पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए जिंदा है. हालांकि पाकिस्तान को अपने मैच के साथ-साथ दूसरे समीकरण के लिए भी दुआ करनी होगी कि वह भी उसके नाम रहे. अगर सब कुछ ऐसा ही हुआ तो यकीन मानिए एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हमें इस टी विश्वकप 2022 में देखने को मिल सकती है. आपको बताते हैं क्या है वह समीकरण जो पाकिस्तान के साथ मैच कराने के लिए हो सकते हैं.

ऐसे पाकिस्तान कर सकता है कमाल

कल पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस के अनुसार साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हरा दिया. अब पाकिस्तान को बांग्लादेश के साथ मैच खेलना है और वही साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स के साथ. अगर नीदरलैंड्स साउथ अफ्रीका को मैच हरा देती है या फिर बारिश से धुल जाता है और वहीं पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ले जाएगी.

भारत को ये करना होगा

वहीं भारत की बात करें तो भारत का मुकाबला ज़िंबाब्वे के साथ है. ऐसे में अगर भारत की टीम जिंबाब्वे को हरा देती है तो 8 अंकों के साथ नंबर 1 पोजीशन पर रहते हुए क्वालीफाई करेगी. अगर बारिश से मैच धुल जाता है तो 7 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में नंबर एक पर भारत और नंबर दो पर पाकिस्तान अपना लीग मैचों को समाप्त करेंगी.

सेमीफाइनल में ये टीमें होंगी सामने

यानी मतलब साफ रहा सेमीफाइनल 1 में भारत की लड़ाई न्यूजीलैंड के साथ होगी. वहीं सेमीफाइनल 2 में पाकिस्तान की लड़ाई या तो इंग्लैंड के साथ या फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ होते हुए नजर आएगी. इसके बाद अगर दोनों ही टीमें अपने-अपने सेमीफाइनल जीत जाती हैं तो फाइनल में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलेगा.

2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था फाइनल 

आपको बता दें साल 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में भिड़ंत हुई थी. जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी. यह वही साल था जब महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया गया था और टीम युवा चेहरों के साथ साउथ अफ्रीका पहुंची थी विश्वकप खेलने के लिए. भारतीय फैंस और पाकिस्तानी फैंस की बात करें तो दोनों चाहेंगे कि फाइनल में एक बार फिर से वही माहौल बने जो 2007 के समय बना था.