logo-image

IND W vs AUS W: टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों से उम्मीद, लगाएंगी नैया पार

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला शाम साढ़े 6 बजे से दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर है.

Updated on: 23 Feb 2023, 10:24 AM

highlights

  • हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में जीत की उम्मीद 
  • मंधाना और शेफाली को करनी होगी अच्छी शुरुआत
  • रेणुका सिंह को दिखाना होगा अपना जलवा 

नई दिल्ली:

Women's T20I World Cup 2023 India vs Australia: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला शाम साढ़े 6 बजे से दक्षिण अफ्रीका के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर है. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम क्योंकि जो भी टीम मुकाबला हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. सभी की निगाहें भारतीय टीम पर हैं. हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सफर वर्ल्ड कप में अब तक जैसा रहा है, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हरा सकती है. हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके प्रदर्शन से भारतीय टीम के जीतने की संभावना है. 

1. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana): भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज मंधाना से सभी की उम्मीदें हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम के अच्छी शुरुआत दिलाएं. वह टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं, ऐसे भारतीय टीम की जीत के लिए उनका बल्ला चलना जरूरी है. आयरलैंड के खिलाफ खेली गई उनकी अर्धशतकीय पारी इस बात की गवाह है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 87 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. 

2. शेफाली वर्मा (Shafali Verma): इंडियन विमेंस टीम की ओपनर शेफाली इस वक्त अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रही हैं. वर्ल्ड कप में खेले अब तक के में उन्होंने टीम की अच्छी शुरुआत दिलाई है. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 24 रनों की पारी खेली थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 28 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 33 रनों की पारी खेल टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सेमीफाइनल मुकाबले में वह ऐसा ही करने में सफल होंगी.

3. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur): कंगारू टीम के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में सबकी नजरें भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पर होंगी. वह अच्छी कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को यहां तक ले आने में सफल हुईं हैं. उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कौर ऐसा ही करने में सफल होंगी. इस मुकाबले में उनके कप्तानी तो अच्छी करनी ही है, इसके साथ ही उनको अपने बल्ले से भारतीय मजबूत करना है. 

4. जेमिमा रोड्रिग्स (Jemima Rodrigues): भारतीय महिला टीम की सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज जेमिमा ने पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उनसे ऐसी ही पारी की उम्मीद है. वर्ल्ड कप में उन्होंने अब तक बेहतरीन बल्लेबाजी की है. पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी की बात करें तो उन्होंने नाबाद 53 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. कंगारू टीम के खिलाफ उनसे ऐसी ही पारी की उम्मीद है. 

5. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma): भारतीय महिला टीम की दिग्गज ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने वर्ल्ड कप में अब तक धांसू प्रदर्शन किया है. उन्होंने कुछ मुकाबलों में बल्ले से तो कुछ मैचों में गेंद से कमाल किया है. कंगारू टीम के खिलाफ भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लिया था. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे ऐसी ही गेंदबाजी की उम्मीद है. 

7. ऋचा घोष (Richa Ghosh): भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष से भी सबको काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 155 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 31 रनों की तूफानी पारी खेली थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 47 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने वर्ल्ड कप में अब तक प्रभावित करने वाला प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि कंगारू टीम के खिलाफ भी वह ऐसी ही पारी खेलेंगी. 

6. रेणुका सिंह (Renuka Singh): भारतीय महिला टीम की दिग्गज गेंदबाज रेणुका सिंह से भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में सबको काफी उम्मीदें हैं. वर्ल्ड कप के अब तक के सफल पर नजर डालें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इंग्लिश टीम के खिलाफ रेणुका ने 4 ओवर की गेंदबाजी की थी 15 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया था. इस मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.