logo-image

India-Pakistan Match 2021: 'पाकिस्तान को भारत के खिलाफ पहले ही हार मान लेनी चाहिए, दे देना चाहिए वॉकओवर'

17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है. भारत का पहला ही मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला है. भारत पाकिस्तान के मैच में कौन जीतेगा इस पर तमाम कयास लग रहे हैं. 

Updated on: 20 Oct 2021, 01:36 PM

highlights

  • पाकिस्तान आज तक वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीता है
  • 24 अक्टूबर को होने वाला है दोनों टीमों का आमना-सामना
  • 17 अक्टूबर से शुरू हो चुका है टी-20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली :

भारत-पाकिस्तान का मैच (India-Pakistan Match 2021) 24 अक्टूबर को होने वाला है. टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) में यह बहुत हाईवोल्टेज मैच होगा लेकिन पाकिस्तान की टीम को मैच खेलने की बजाय पहले ही हार मान लेनी चाहिए और भारत को वॉकओवर दे देना चाहिए. नहीं-नहीं, ये बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने यह बात कही है. यह बात किसने कही और क्यों ये हम आपको बताएंगे लेकिन पहले आपको ये बता दें कि 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है. भारत का पहला ही मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला है. भारत पाकिस्तान के मैच में कौन जीतेगा इस पर तमाम कयास लग रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 world cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को इन चीजों का रखना होगा ध्यान 

अब बात आती है कि आखिर किसने कहा कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए और वॉकओवर दे देना चाहिए. ये बात कही है भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने. लोगों की बीच भज्जी और क्रिकेट के मैदान पर टर्बनेटर नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के ही पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर की टांग खिंचाई की और मजाक-मजाक में कहा कि आप वॉकओवर देदें क्योंकि पाकिस्तान कभी भारत से जीतेगा तो है नहीं. 

एक मीडिया इंटरव्यू में हरभजन सिंह ने इस किस्से का खुलासा किया. भज्जी ने बताया कि उन्होंने शोएब अख्तर से कहा कि पाकिस्तान के खेलने का क्या मतलब. तुम्हें वॉकओवर दे देना चाहिए. तुम खेलोगे तो दोबारा हार जाओगे फिर निराश होगे. हमारी टीम काफी मजबूत है. वो तुम्हें आसानी से हरा देगी. 

आपको बता दें कि आज तक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान ने भारत से मैच नहीं जीता है. आज तक भारत और पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भिडंत हुई है, जिसमें हर बार भारत ने जीत हासिल की है. वहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मैचों के ओवरआल रिकॉर्ड की बात करें तो भी भारत-पाकिस्तान के बीच 8 मैच हुए हैं, जिसमें भारत 6 और पाकिस्तान आज तक सिर्फ एक मैच जीता है. एक मैच अनिर्णित समाप्त हुआ. जीत का आंकड़ा यहीं नहीं खत्म होता. वनडे वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमों के बीच सात बार आमना-सामना हुआ है. इसमें भी हर बार भारत ही जीता है. अब निगाहें 24 तारीख के मैच पर लगी हैं.