logo-image

INDvsNED : पाकिस्तान के बाद भारत ने किया नीदरलैंड्स का शिकार, 56 रनों से हराया

INDvsNED T20 World Cup 2022 : भारत में T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत शानदार तरीके से की है.

Updated on: 27 Oct 2022, 03:53 PM

highlights

  • भारत ने दूसरा मुकाबला अपने नाम किया
  • कोहली का शानदार खेल जारी
  • रोहित ने भी लगाया अर्धशतक

नई दिल्ली:

INDvsNED T20 World Cup 2022 : भारत में T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत शानदार तरीके से की है. पहले पाकिस्तान को मैच में हराया वहीं दूसरे मैच में आज टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स की टीम का शिकार किया है. इसके साथ ही अंक तालिका में भी अपनी स्थिति मजबूत की है. भारतीय टीम ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा 53, कोहली 62 और सूर्यकुमार यादव की 51 रन की बदौलत 179 रन भारत ने बनाए और 180 रन का टारगेट नीदरलैंड्स की टीम के सामने दिया. टीम ने ये मैच 56 रन से अपले नाम करने में सफलता पाई है. सभी बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया पर केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें - कोहली-रोहित के बराबर पैसे पाएंगी स्मृति-हरमनप्रीत, BCCI ने किया ये ऐलान

बल्लेबाज के साथ गेंदबाज भी चले

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार आज अच्छी गेंदबाजी की. वहीं रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने शानदार विकेट अपने नाम किया. टीम का शानदार प्रदर्शन आज नजर आया. आज के मैच में बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अच्छा खासा योगदान दिया. इस मैच के बाद भारतीय टीम और ज्यादा विश्वास में नजर आ रही है. लग रहा है कि 15 साल का इंतजार खत्म हो सकता है.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में खोला जीत का खाता, बांग्लादेश चित

अगला मैच है बड़ा

भारत के अगले मैच की बात करें तो 30 अक्टूबर को भारत साउथ अफ्रीका के साथ तीसरी मुकाबले में उतरेगी और उम्मीद करेंगे जिस तरीके से पाकिस्तान को हराया नीदरलैंड्स को हराया उसी हिसाब से साउथ अफ्रीका को हराकर भारत अपने ग्रुप में और मजबूत हो जाएगी. विराट कोहली का प्रदर्शन जिस तरीके का वर्ल्ड कप में रहा है वैसे ही आगे ऐसे ही चलता रहा तो भारतीय टीम 2007 के बाद ये विश्व कप अपने नाम करने में जरूर सफल होगी.