logo-image

IND W vs IRE W: इंडिया ने आयरलैंड को दिया इतने रनों का लक्ष्य, मंधाना की तूफानी पारी

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का अहम मुकाबला सोमवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा है. टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

Updated on: 20 Feb 2023, 08:00 PM

नई दिल्ली:

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का अहम मुकाबला सोमवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आयरलैंड के बीच खेला जा रहा है. टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया. आयरलैंड को जीत के लिए 156 रन बनाने होंगे. भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. अब गेंदबाजों की बारी है. इंडिया अगर यह मैच जीतने में सफल होती है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. 

मंधाना ने जड़ा अर्धशतक 

भारतीय टीम से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. शेफाली वर्मा ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 24 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके देखने को मिले. जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 56 गेंदों का सामना करते हुए 87 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले. उनकी अर्धशतकीय पारी से इंडिया इतने रनों के स्कोर तक पहुंच पाई. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आईं जेमिमा रोड्रिग्स ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 19 रनों की पारी खेली. उन्होंने तीन चौके जड़े. नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आईं पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 2 रन बनाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी ने MI की बढ़ा दी मुश्किलें, बुरे फंसे रोहित शर्मा!

ऐसी रही आयरलैंड की गेंदबाजी 

आयरलैंड की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने की. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन खर्च किया और दो विकेट लिया. जॉर्जीना डेंपसे ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च किया. आर्लेन केली ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन खर्च किया और एक विकेट अपने नाम किया. लिया पाल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च किया. कैरा मुरे ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च किया. लौरा डेलानी ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया.