logo-image

INDvsSA : भारत की पहली हार, साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता मैच

INDvsSA T20 World Cup 2022 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाया.

Updated on: 30 Oct 2022, 08:07 PM

highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला
  • टीम इंडिया को मिली विकेट्स से हार
  • कोहली आज रहे फ्लॉप

नई दिल्ली:

INDvsSA T20 World Cup 2022 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाया. और भारत को 5 विकेट्स से मात दे दी. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया था. साउथ अफ्रीका के सामने 133 रनों का लक्ष्य दिया. साउथ अफ्रीका की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. लग रहा था कि मैच भारत बड़े आसानी से जीत जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ. पर्थ के मैदान पर ये मुकाबला खेला गया था. इस विश्व कप में भारत की ये पहली हार है. साउथ अफ्रीका अब इकलौती ऐसी टीम है कि एक भी मुकाबला नहीं हारी है.

यह भी पढ़ें - INDvsSA : कोहली ने किया ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम, बने पहले बल्लेबाज

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो एक बार फिर से रोहित के साथ आए राहुल ने निराश किया. सभी उम्मींद कर रहे थे कि राहुल आज बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विराट कोहली भी आज सस्ते में आउट होकर चलते बने. सूर्यकुमार यादव ने शानदार 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दीपक हुड्डा को आज मौका दिया गया था पर दीपक कुछ खास कमाल नहीं कर सके.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup 2022: नीदरलैंड को हराकर पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो शानदार शुरुआत भारत ने की. अर्शदीप सिंह ने दिखा दिया कि बुमराह की कमी वो नहीं होने देंगे। भुवनेश्वर कुमार और शमी ने भी अर्शदीप सिंह का अच्छे से साथ दिया. विकेट की बात करें तो 2 विकेट्स अर्शदीप ने अपने नाम किए. वहीं हार्दिक, शमी ने 1-1 विकेट्स अपने नाम करने में सफलता हासिल की. भारत के अगले मैच की बात करें तो 2 नवंबर को बांग्लादेश के साथ होगा। भारत इस विश्व कप में 2 मैचों में जीत और 1 मैच में हार मिली है.