News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs PAK: आज होगी बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, या होगी गेंदबाजों की धूम. जानिए पिच का हाल

इन सभी के साथ टीम का भविष्य पिच और मौसम पर भी डिपेंड करेगा. ऐसे में टॉस भी काफी अहम रोल निभायगा. तो चलिए बताते हैं आपको दुबई का मौसम क्या रहने वाला है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 24 Oct 2021, 02:54:52 PM
pitch report

pitch report (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs PAK: बस कुछ ही घंटो में भारत और पाकिस्तान (IndvsPak) के बीच घमासान शुरु होने वाला है. इस मैच को लेकर सभी फैंसों के बीच क्रेज है. वहीं अगर भारत और पाकिस्तान (IndvsPak) टीमों की बात की जाए तो दोनो ही टीमों ने जमकर अभ्यास किया है. अब ये देखना होगा कि कौन सी टीम दबाव को झेलकर जीत को हासिल करती है. भारत की टीम की बात की जाए तो भारत अपने इस अजेय रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. वहीं, पाकिस्तान की टीम अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी. दोनो ही टीमों के पास अच्छे खिलाड़ियों की कमी नही है. जो अपने दम पर मैच के रुख को पलट सकते हैं. इन सभी के साथ टीम का भविष्य पिच और मौसम पर भी डिपेंड करेगा. ऐसे में टॉस भी काफी अहम रोल निभायगा. तो चलिए बताते हैं आपको दुबई का मौसम क्या रहने वाला है.

मैदान दुबई का काफी बड़ा है और साथ ही पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं है. देखा गया है कि शुरुआत में पेसर्स को यहां मदद मिल रही है, स्पिनर्स भी बीच के ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. दबाव तो पूरे मैच में होगा ही. दूसरी इनिंग्स में हो सकता है ओस आए. जिसको देखते हुए टीमें यहां चैस करना पसंद करेंगी. जिसका मतलब ये हुआ कि अगर कोई टीम टॉस जीतती है तो वो गेंदबाजी का फैसला करना पसंद करेगी. 

साथ ही ये भी मानना है कि पिचों का रंग बदलेगा. आईपीएल फाइनल को अगर देखें तो टी20 विश्व कप की पिच को आईसीसी अच्छा बनाएगी. और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे जाएगा तो ओस की भूमिका ज्यादा होगी अधिक होगी, जिससे पिच भी बेहतर रहेगी.

UAE की पिचों की बात करें तो अबु धाबी और दुबई की पिच बेहतर हैं. अगर बात करें शारजाह की तो कंडीशन एक जैसी ही रहेगी. जैसी शारजाह की टीम जानी जाती है. यानी गेंद बैट पर धीमी आयेगी, साथ ही नीचे रहेगी.

First Published : 24 Oct 2021, 02:22:47 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.