logo-image

Ind vs Pak: ये है आज के मैच की फैंटेसी इलेवन, होने चाहिए आपकी टीम में शामिल

जब ये दोनों टीमें मैदान में उतरती हैं तो सारा इतिहास काफी पीछे छूट जाता है. फैंटेसी इलेवन (fantasy 11) बताने से पहले जरा एक बारव दोनो टीमों पर नजर डाल लेते हैं.

Updated on: 24 Oct 2021, 11:54 AM

नई दिल्ली :

ICC World Cup T20 शुरु हो चुका है. और लोगों के ऊपर इसका खुमार भी बोलने लगा है. वहीं अगर आज के मैच की बात की जाए तो विश्व कप मे भारत-पाकिस्तान के मैच में केवल इन्हीं दोनो देश के फैंस ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोगों की नजर इस पर रहती है. ICC के मैच ही तो वो मौंका होता है जब ये दोनो देश आपस में लड़ते हैं, और अपने अपने फैंस को खुश करते हैं. खैर, आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आज के मैच कि फैंटेसी इलेवन क्या होनी चाहिए. आजकल लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं. देखिए भले ही भारत ने हाल के समय में पाकिस्तान को मात दी हो, लेकिन जब ये दोनों टीमें मैदान में उतरती हैं तो सारा इतिहास काफी पीछे छूट जाता है. फैंटेसी इलेवन (fantasy 11) बताने से पहले जरा एक बारव दोनो टीमों पर नजर डाल लेते हैं.

जैसा आप जानते हैं कि ये T20 World Cup विराट कोहली का आखिरी टूर्नामेंट होगा. इसलिए कोहली अपना बेस्ट से भी बेस्ट देने की कोशिश करेंगे. भारत-पाकिस्तान के मैच में दबाव का ही खेल होता है, जो अच्छे से झेल गया, वो ही जीत गया. अब बात आती है आत्मविश्वास की. देखिए आत्मविश्वास तो भारत का ही हाई है क्योंकि पाकिस्तान ने कभी भी विश्व कप में भारत को नहीं हराया है. और दूसरी बात ये कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का सेकेंड हाफ UAE में ही हुआ है तो परिस्थितियों को भारत अच्छे से जानता है. तीसरी बात ये कि भारत ने दो अभ्यास मुकाबलों में जो प्रदर्शन किया है वो कमाल का है. उससे भारत का आत्मविश्वास आसमान पर होगा. कुल मिलाकर, भारत पूरी तरह से तैयार दिख रहा है. अगर ऐसे में भारत अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलता है तो उसे हराना असंभव ही है.

पाकिस्तान
पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान के पास एक नया युवा कप्तान है. टीम मे पिछले कुछ समय में औसत दर्जे का प्रदशर्न किया है. बात आती है कि इस मुकाबले में टीम दबाव को कैसे हैंडल करती है. विश्व कप से पहले खेले जाने वाले पाकिस्तान के 11 टी20 मैच रद्द हो गए थे. हालांकि पाकिस्तान वार्म-अप में अच्छा काम करने में थोड़ा सफल रहा है. उन्होंने वेस्ट इंडीज को तो हराया लेकिन दूसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को रोक नहीं पाए. पाकिस्तान काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन भारत के खिलाफ उसका काम आसान नहीं होने वाला.

ये है IND vs PAK fantasy 11 

विकेट कीपर:
मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज:
बाबर आजम
रोहित शर्मा (VC)
केएल राहुल 
विराट कोहली (c) 

ऑलराउंडर:
रवींद्र जडेजा
इमाद वसीम

गेंदबाज:
मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमराह
शार्दुल ठाकुर
हसन अली