logo-image

INDvsPAK : पाकिस्तान को हराने के लिए भारत ने किया प्लान तैयार, रोहित शर्मा ने दी जानकारी

T20 World Cup 2022 : मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था क्योंकि वह कोरोना से संक्रमित हो चुके थे

Updated on: 15 Oct 2022, 05:44 PM

highlights

  • T20 विश्व कप की शुरुआत कल से हो रही है
  • टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगी
  • पहले मैच में मोहम्मद शमी के खेलने पर संशय

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : T20 विश्व कप की शुरुआत कल से यानी 16 अक्टूबर से हो रही है. भारतीय टीम की कमान इस साल रोहित शर्मा के हाथों में है और उम्मीद भी कहीं ज्यादा है कि शर्मा 15 साल बाद भारतीय टीम को टी-20 विश्वकप का खिताब दिलाकर भारत वापस ले कर आएंगे. टीम इंडिया के मुकाबले की बात करें तो वह 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा. बड़े मुकाबलों से पहले ही शर्मा ने अपनी प्लानिंग को लेकर बयान दिया है.

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन सेट हो चुकी है और उन सभी 11 खिलाड़ियों को बता दिया गया है जो उस दिन पाकिस्तान की टीम को हराने के इरादे से मैदान में उतरेंगे. हलांकि एक सवाल मोहम्मद शमी को लेकर है क्योंकि रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी के बारे में कहा कि अभी तक उन्होंने इस तेज गेंदबाज को देखा नहीं है. तो सवाल फिर उठ रहे हैं क्या मोहम्मद शमी पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.

पहले मैच में मोहम्मद शमी के खेलने पर संशय

रोहित शर्मा आगे कहते हैं कि मैं उन कप्तानों में से हूं जो अपनी प्लेइंग इलेवन पहले से ही डिसाइड कर लेता हूं. ऐन मौके के लिए मैं कोई भी फैसला नहीं छोड़ता. मैं चाहता हूं कि उन सभी 11 खिलाड़ियों को पूरा मौका मिले अपनी तैयारी करने का जो इस बड़े मुकाबले में खेलने जा रहे हैं. शमी की बात करूं तो शमी को अभी तक मैंने देखा नहीं है लेकिन जैसी उनके बारे में जानकारी आ रही है उसको तो यही देख कर यही लग रहा है कि वह एकदम फिट है.

आपको बताते चलें कि मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था क्योंकि वह कोरोना से संक्रमित हो चुके थे और पिछले 1 साल में उन्होंने कोई भी T20 मुकाबला अभी तक नहीं खेला है. ऐसे में क्या वह पहले मैच में टीम का प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे या नहीं यह देखने वाली बात होती है.