logo-image

IND vs NZ : बाबर आजम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे विराट कोहली 

टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया अपने दूसरे मैच की तैयारी कर रही है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच 31 अक्‍टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए दौड़ जारी रखी जाए.

Updated on: 30 Oct 2021, 08:51 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया अपने दूसरे मैच की तैयारी कर रही है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच 31 अक्‍टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए दौड़ जारी रखी जाए. इस बीच कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया के लिए बड़ी पारी खेलने की तैयारी में हैं. इस बीच विराट कोहली इस मैच में एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें एक अर्धशतकीय पारी खेलनी है. इससे पहले पाकिस्‍तान वाले मैच में भी विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया था, लेकिन वो टीम के काम नहीं आ सका. अब देखना होगा कि दूसरे मैच में विराट कोहली का बल्‍ला किस तरह से चलता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : धोनी के जख्‍मों पर मरहम लगाने उतरेगी विराट कोहली की सेना

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली कप्‍तान रहते हुए अब तक टी20 में 14 बार 50 रन से ज्‍यादा की पारी खेल चुके हैं. वहीं पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम भी यहीं पर खड़े हैं. बाबर आजम भी कप्‍तान रहते हुए 14 बार 50 रन से ज्‍यादा की पारी खेल चुके हैं. अगर विराट कोहली इस मैच में 50 रन या इससे ज्‍यादा बना देते हैं तो पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस समय अपनी लाइफ के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक उन्होंने शानदान प्रदर्शन किया हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कौन बनेगा लखनऊ की टीम का कप्‍तान, ये हैं दावेदार

इससे पहले दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने एक और रिकॉर्ड को अपने नाम किया था. उन्होंने इस मैच में 45 गेंदों पर 51 रन बनाए और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. इस दौरान बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में कप्तान के तौर पर सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.  अब विराट कोहली के पास मौका है कि वे बाबर आजम को पीछे छोड़ें. बता दें कि बाबर आजम ने यह मुकाम महज 26 पारियों में पाया है वहीं, भारतीय कप्तान को एक हजार रन तक पहुंचने में 30 पारियां लगी थी. इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (31), ऑस्ट्रेलियाई एरोन फिंच (32) और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (36) टॉप फाइव में मौजूद हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगाई है. वह अपने ग्रुप में टॉप पर बरकरार है.