logo-image

Ind vs Nz : रोहित शर्मा का ये बॉलर भारत के लिए परेशानी बनेगा

आईपीएल के दूसरे फेज में कुछ ज्यादा खास एडम मिल्न (Adam Milne) नहीं कर पाए थे. लेकिन UAE की पिचों का एडम मिल्न को अच्छा खासा अनुभव है.

Updated on: 30 Oct 2021, 09:18 AM

नई दिल्ली :

T20 World Cup : वर्ल्ड कप (World cup 2021) में भारत का कल मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होगा. जिसकी चर्चा खूब हो रही है. भारत के लिए करो या मरो का ये मैच होने वाला है. मतलब हर हाल में उसे ये मैच जीतना है. लेकिन भारत के लिए ये सफर फूलों से भरा नहीं होने वाला. कई सारी वजह हैं. पहले तो न्यूज़ीलैंड की टीम हमेशा वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत पर भारी पड़ती है. और दूसरी बात ये कि लॉकी फर्ग्युसन चोट की वजह से बाहर हो गए हैं जिनकी जगह एडम मिल्न (Adam Milne) को लाया गया है. एडम मिल्न आपको याद होगा कि मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. हालांकि आईपीएल के दूसरे फेज में कुछ ज्यादा खास एडम मिल्न (Adam Milne) नहीं कर पाए थे. लेकिन UAE की पिचों का एडम मिल्न को अच्छा खासा अनुभव है.

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2021 में पिच की बात करें तो आपने ध्यान दिया होगा कि पिच में बाउंस एक जैसा नहीं था. मतलब कभी बॉलर को ज्यादा बाउंस मिल रहा था तो कभी बॉल नीचे रह जा रही थी. जिससे बल्लेबाज अच्छे से शॉट नहीं खेल पा रहे थे. तो उस पिच पर एडम मिल्न ने अपने अनुभव का अच्छे से फायदा उठाया.

हालांकि एडम मिल्न पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेले थे. केन विलियमसन उन्हें खिलाना चाहते थे लेकिन ICC ने उनको क्लीयरेंस नहीं दी थी. जिससे वो काफी निराश भी हुए थे. ये बात ठीक भी है कि अगर क्लीयरेंस पहले मिल जाती तो रिजल्ट कुछ और ही होता। क्योंकि डेथ ओवर्स में एडम अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

एडम के करियर की बात करें तो एडम इंजरी से काफी परेशान रहे हैं. 2010 में एडम ने अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन फिर वही इंजरी की वजह से वो लगातार मैच नहीं खेल पाए. 23 T20 खेले हैं इन 11 सालों  में एडम ने. जिसमें उन्होंने 28 विकेट अपने नाम किये हैं. खैर अब एडम का पूरा फोकस इंडिया वाले मैच पर है। और जहां तक हम सभी की बात है कि हम लोग तो यही चाहते हैं कि भारत के खिलाफ मैच में एडम बिल्कुल भी ना चलें। और भारत अपनी उम्मींद को बरकरार रखे. हालांकि जितना ये मैच भारत के लिए जरूरी है उतना ही न्यूज़ीलैंड टीम के लिए. मैच तो मस्त होने वाला है. तो फिर रेडी हो जाओ आप सभी धमाकेदार भिड़ंत के लिए.