logo-image

IND vs NZ Dream XI Team : केएल राहुल को बनाएं कप्‍तान, ये हो सकती है ड्रीम 11 टीम 

IND vs NZ Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Playing XI : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज टी20 विश्‍व कप 2021 बहुत बड़ा मुकाबला होना है.

Updated on: 31 Oct 2021, 04:18 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs NZ Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Playing XI : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज टी20 विश्‍व कप 2021 बहुत बड़ा मुकाबला होना है. भारत और न्‍यूजीलैंड अपने पहले पहले मैच हार चुकी हैं और अब उन्‍हें जीत की जरूरत है. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया में आज कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. हालांकि ये बदलाव एक या दो ही होंगे. इससे ज्‍यादा बदलाव का मतलब ये होगा कि टीम में अभी तक कुछ पक्‍का नहीं है और भगदड़ जैसा माहौल हो जाएगा. इसलिए एक या दो ही बदलाव देखने के लिए मिलेंगे. पहले मैच में टीम इंडिया की न तो बल्‍लेबाजी चली और न ही कोई गेंदबाज कमाल कर सका. केवल कप्‍तान विराट कोहली और विकेट कीपर रिषभ पंत ने ठीकठाक बल्‍लेबाजी की, इसलिए टीम इस स्‍कोर तक पहुंच पाई, वहीं गेंदबाजी की बात करें तो किसी भी गेंदबाज को एक भी विकेट नहीं मिला. ये अपने आप में चिंता का विषय है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 IND vs NZ : टॉस हारकर भी जीत सकती है टीम इंडिया, जानिए कैसे

भारत और न्‍यूजीलैंड के मैच से पहले आपको अपनी ड्रीम 11 टीम भी बनानी है. हालांकि दोनों टीमों ने एक एक मैच ही खेला है, इसलिए खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ज्‍यादा नहीं देखा गया है, लेकिन भारत के सभी खिलाड़ी अभी कुछ ही दिन पहले आईपीएल खेल चुके हैं और न्‍यूजीलैंड के भी कुछ खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे, इसलिए उसी प्रदर्शन के आधार पर टीम चुननी होगी. साथ ही ये भी ध्‍यान रखना होगा कि दोनों टीमों के बीच जो भी मैच हाल के दिनों में हुए हैं, उसमें कौन कौन से खिलाड़ी चले हैं और उनका प्रदर्शन कैसा रहा है. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : विराट कोहली और एमएस धोनी ने न्‍यूजीलैंड के लिए रचा चक्रव्‍यूह 

आज के मैच में आप विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को चुन सकते हैं. वहीं बल्‍लेबाजों की बात करें तो इसमें केएल राहुल, केन विलियमसन, विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल किया जा सकता है. ऑलराउंडर की बात करें तो इसमें रविंद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर और डेल मिशेन को भी टीम में रखा जा सकता है. गेंदबाजों में आप जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और टिम साउदी को अपनी टीम का हिस्‍सा बना सकते हैं. हालांकि टीम फाइनल करने से पहले ये जरूर ध्‍यान रखें कि दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या है. अगर ये सभी खिलाड़ी खेल रहे हों तो अपनी टीम में रख लें, अगर कोई बदलाव हो तो आपको भी बदलाव करना होगा. जहां तक कप्‍तानी की बात करें तो आप लोकेश राहुल को कप्‍तान बना सकते हैं, वहीं केन विलियमसन को उप कप्‍तान बनाना फायदे का सौदा हो सकता है. हालांकि ये टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, कहना मुश्‍किल है, इसलिए न्‍यूजनेशल टीवी डॉट कॉम आपके फायदे और नुकसान का जिम्‍मेदार नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : पाकिस्‍तानी पत्रकार के सवाल पर मोहम्‍मद नबी ने दिया करारा जवाब


ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : रिषभ पंत
बल्‍लेबाज : केएल राहुल, केन विलियमसन, विराट कोहली, रोहित शर्मा
ऑलराउंडर : रविंद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, डेल मिशेल
गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, टिम साउदी