logo-image

IND vs ENG : केएल राहुल का बल्ला फिर हुआ शांत, दूसरे ओवर में छोड़ा टीम का साथ

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप का आज दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के साथ खेला जा रहा है.

Updated on: 10 Nov 2022, 02:19 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप का आज दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के साथ खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. भारतीय फैंस रोहित और राहुल से बड़ी पारी की उम्मींद कर रहे थे. लेकिन एक बार फिर से राहुल का बल्ला इस मैच में शांत रहा. राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने. अब ऐसे में एक बार फिर से सारी जिम्मेदारी भारत के मध्यक्रम पर आ गई है. आपको बताते चलें कि राहुल का बल्ला पिछले कई समय से उस तरह से नहीं चल रहा है जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था. राहुल जब से चोट से वापस आए हैं तभी से बल्ले ने रन निकालने बंद कर दिया है.

लीग मैंचों में रहे फ्लॉप

इससे पहले राहुल का बल्ला टी 20 विश्व कप के लीग मैचों में भी खामोश रहा था. राहुल का बल्ला सिर्फ छोटी टीमों के खिलाफ चला है. ऐसे में कहा जा सकता है कि राहुल को टीम में रखना शायद मैनेजमेंट का फैसला सही नहीं था. ईशान किशन और शिखर धवन के रूप में दो शानदार ओपनर इस समय टीम से बाहर हैं. बाहर इसलिए नहीं क्योंकि ऑउट ऑफ फॉर्म हैं बल्कि इसलिए क्योंकि राहुल को इनकी जगह टीम में देनी थी. 

पिछले पारियों में रहे हैं शांत

बंग्लादेश और जिंबाब्वे के खिलाफ ही राहुल का बल्ला चला है. बड़ी टीमों जैसे पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन, नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 और अफ्रीका के मैच में भी 9 रन बनाकर चलते बने. एवरेज की बात करें तो वो सिर्फ 76 का रहा है. अब बात करते हैं छोटी टीमों की, तो बंग्लादेश के मैच में 50 और जिंबाब्वे के खिलाफ 51 रन बनाए हैं. यानि आंकड़ों से साफ है कि राहुल का आत्मविश्वास बड़ी टीमो के खिलाफ डाउन रहा है.

कहां है समस्या

अब आपको बताते हैं कि समस्या आखिर कहां आ रही है. राहुल जब-जब आउट हुए हैं अगर वो वीडियो आप बार-बार देखेंगे तो पता चलेगा कि राहुल के पैक बॉल की लाइन के हिसाब से नहीं चल पा रहे हैं. आगे की बॉल को राहुल पीछे और डिफेंड करने की बॉल पर शॉट लगाने की कोशिश कर रहे हैं. अब ऐसे में इस विश्व कप के बाद राहुल की जगह टीम में मश्किल हो सकती है.