logo-image

IND vs AUS Warm Up: आज के मैच में हल हुए ये बड़े सवाल, अब तैयार है टीम इंडिया!

T20 World Cup 2022 IND vs AUS Warm Up Match: भारत ने टी-20 विश्व कप 2022 से पहले आज अपना पहला ऑफिशियल टी-20 मैच खेला. ये मैच गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेला गया.

Updated on: 17 Oct 2022, 04:06 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 IND vs AUS Warm Up Match: भारत ने टी-20 विश्व कप 2022 से पहले आज अपना पहला ऑफिशियल टी-20 मैच खेला. ये मैच गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेला गया. भारत (India) ने इस वॉर्म अप मैच (Warm Up Match) को 6 रन से अपने नाम किया. इस अभ्यास मैच के जरिए भारतीय टीम ने कई पहेलियां सुलझाने की कोशिश की और कई बड़े सवालों का जवाब टीम इंडिया को मिल भी गया.

डेथ बॉलिंग की चिंता दूर !
मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल ने डेथ में अच्छी बॉलिंग करते हुए भारत की एक चिंता दूर करने की ओर इशारा किया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पूरे मैच में बस 20वां ओवर ही डाला और इस ओवर में भारत को 4 विकेट मिले. शमी अपने इस ओवर में 11 रन डिफेंड करने में सफल हो गए. 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए हर्षल पटेल (Harhsal Patel) ने भी शानदार गेंदबाजी की. हर्षल के इस ओवर में 5 रन आए और भारत को 2 विकेट मिली. आज के मैच में आखिरी दो ओवरों में ही गेम पलट गया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: दूसरे दिन भी बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात

ओपनिंग जोड़ी से आए रन
भारत के लिए केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सलामी बल्लेबाजी करने के लिए आए और दोनों के बीच 78 रनों की साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 33 गेंद में 57 रनों की पारी खेली तो वहीं रोहित ने 14 गेंद में 15 रन बनाए. मिडिल ऑर्डर में भी सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब बोल रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में सूर्या के बल्ले से 33 गेंद में 50 रनों की पारी आई.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: कोरोना पॉजिटिव प्लेयर्स भी खेल सकेंगे वर्ल्ड कप का मैच, ICC का बड़ा फैसला

कार्तिक पर भरोसा
अभ्यास मैचों के जरिए भारतीय टीम पंत और कार्तिक में से किसी एक का चुनाव करने की कोशिश कर रही है. पहले अभ्यास मैच में तो कप्तान रोहित दिनेश कार्तिक के साथ जाते दिखाई दिए. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ ये लगभग तय हो जाएगा कि पंत या कार्तिक में से कौनसा खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 में शामिल होगा.