logo-image

T20 World Cup: पाकिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंची

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री ली है. टीम की जीत में डेविड वार्नर ने अहम भूमिका निभाई. मध्यक्रम में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने मैच जिताऊ पारी खेली.

Updated on: 12 Nov 2021, 07:13 AM

highlights

  • डेविड वार्नर ने खेली 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी
  • मैथ्यू वेड और स्टोइनिस की आंधी में उड़ी पाकिस्तानी टीम
  • 5 विकेट से रौंदकर फाइनल में ली एंट्री

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंद दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट खोकर एक ओवर पहले मुकाबला जीतकर फाइनल में एंट्री ली है. आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी थी. आज कंगारुओं के सामने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम मैच हारने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास 90 करोड़ रुपये तो हैं पर खर्च करना नहीं है आसान, समझें पूरा गणित

पाकिस्तानी टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 67 रनों की पारी खेली. जबकि मध्यक्रम में फखर जमां ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी 39 रनों की पारी खेली. पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट खोकर 176 रनों की स्कोर किया. गेंदबाजी की बात करें तो शादाब खान 4 विकेट झटके. शाहीन शाह आफरीदी ने एक विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: देश का बंटवारा मुस्लिमों के कारण नहीं जिन्ना की वजह से हुआ: ओवैसी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब हुई. कप्तान एरोन फिंच बिना खाता खोले आउट हुआ. लेकिन दूसरे छोर से डेविड वार्नर ने पारी को संभालते हुए 49 रनों की शानदार पारी खेली. मध्यक्रम में मिचेल मार्श ने भी तूफानी अंदाज में 28 रनों की पारी खेली. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की आंधी आई, और पाकिस्तानी टीम इस आंधी में चकाचौंध हो गई. स्टोइनिस ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली. वहीं मैथ्यू वेड ने 17 गेदों में 41 रनों की जिताऊ पारी खेलकर अपनी टीम को सीधे फाइनल में पहुंचा दिया.