News Nation Logo

T20 World Cup : जब हार्दिक हैं साथ तो फिर किस बात की है टेंशन!

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Jul 2022, 11:05:32 AM
hardik pandya is in good form in t20 world cup 2022

hardik pandya is in good form in t20 world cup 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

T20 World Cup 2022 : आईपीएल 2021 की बात है जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कमर में चोट के चलते मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे. सभी एक्सपर्ट ये मान चुके थे कि इस युवा खिलाड़ी का समय अब जा चुका है. आईपीएल (IPL) के बाद बारी आती है टी20 वर्ल्ड कप की. वर्ल्ड कप में भी हार्दिक (Hardik Pandya) चोट की वजह से 100 फीसदी प्रदर्शन नहीं कर पाए. जब मेगा ऑक्शन में मुंबई (MI) की टीम ने भी हार्दिक पर भरोसा नहीं जताया तो ये साफ़ हो गया कि हार्दिक शायद अब हमे उस जोश के साथ नहीं दिखाई देंगे. लेकिन गुजरात की टीम ने ना सिर्फ हार्दिक को अपनी टीम में जगह दी बल्कि टीम का कप्तान ही बना दिया. और हार्दिक ने भी सभी को हैरान करते हुए गुजरात की टीम को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का सरताज बना ही दिया.

अभी की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी हार्दिक ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाने में मदद की. आयरलैंड के खिलफ भी हार्दिक ने दोनों ही मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी अच्छी की. हार्दिक ने अपने खेल से सभी को दिखा दिया है कि अभी उनमें काफी बल्लेबाजी पसंद है. कल के मुकाबले की बात करें तो हार्दिक ने 33 बॉल्स में 51 रन बना डाले.

मैच की बात करें तो भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. रोज बाउल में खेले गए मुकाबले को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों से शिकस्त दी. मैच जीतकर जहां भारत की टेस्ट मैच में हार का दर्द कुछ कम हुआ होगा, वहीं, 3 मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त भी बना ली. इसी के साथ रोहित की कप्तानी में यह भारत की लगातार 13वीं टी20 इंटरनेशनल जीत है. वह लगातार 13 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. 

First Published : 28 Jul 2022, 11:05:32 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.