logo-image

IND vs ENG : हार्दिक कर रहे हैं कमाल पर कमाल, टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है.

Updated on: 10 Nov 2022, 03:35 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है. हार्दिक (Hardik Pandya) ने 63 रन सिर्फ 33 बॉलों में बनाए हैं. ये पारी ऐसे समय में आई है जब टीम इंडिया मुश्किल माहौल में थी. रोहित के साथ राहुल और सूर्यकुमार यादव ऑउट हो गए थे. लग रहा था कि टीम 150 का स्कोर भी पार नहीं कर पाएगी. लेकिन हार्दिक (Hardik Pandya) एक छोर पर अंंत तक खड़े रहे और टीम का स्कोर 168 तक पहुंचाया. हार्दिक ने पहले कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया फिर इसके बाद पंत के साथ मैच फिनिश किया.

IPL 2022 से कर रहे हैं कमाल

हार्दिक पांड्या की ये फॉर्म आईपीएल 2022 से ही लगातार अच्छी चल रही है. इस विश्व कप से पहले की सीरीजों में हार्दिक के बल्ले ने आग उगली है. औसत की बात करें तो 135 का रहा था. यानी आंकड़े साफ हैं कि हार्दिक ने पहले ही दिखा दिया था कि इस विश्व कप में कमाल करने वाले हैं.

गुजरात को बना दिया बादशाह

आईपीएल में गुजरात के पहले ही सीजन में धूम मचा दी थी. हार्दिक ने आईपीएल से पहले कप्तानी में हाथ नहीं आजमाया था, लेकिन जिस तरह से हार्दिक ने कप्तानी की उसे देखकर नहीं लगा कि हार्दिक अभी नए-नए कप्तान हैं. टी20 मैचों की बात करें तो हार्दिक ने दिखा दिया है कि इस फॉर्मेंट में उनसे बड़ा ऑलराउंडर अभी के समय में कोई नहीं है. 

फिटनेस पर है सवाल

हार्दिक की फिटनेस अभी सवाल के दायरे में रहती है. विश्व कप में भी हार्दिक चोटिल हो चुके हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि हार्दिक को फॉर्म के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी काम करने की जरूरत है. नहीं तो आने वाले समय में परेशानी खड़ी हो सकती है.