logo-image

T20 WC : हार्दिक की सफलता का राज खुला, ऐसे फिटनेस हुई जबरदस्त

Hardik Pandya T20 WC : T20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है.

Updated on: 09 Nov 2022, 12:03 PM

highlights

  • आज है विश्व कप का पहला सेमीफाइनल
  • टीम इंडिया का है कल मुकाबला
  • हार्दिक की फिटनेस का खुला राज

नई दिल्ली:

Hardik Pandya T20 WC : T20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. आज इस विश्व कप का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा और वही दूसरे सेमीफाइनल में भारत के सामने होगी इंग्लैंड की चुनौती. उम्मीद कर रहे हैं भारतीय टीम का प्रदर्शन विश्वकप में शानदार रहा है तो आने वाले सेमीफाइनल में भी टीम इंडिया पूरी जान लगा देगी. टीम इंडिया की सफलता के पीछे हार्दिक पांड्या का रोल भी काफी ज्यादा अहम है. जिस तरीके से इस खिलाड़ी ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है, सभी फैंस के मन में भी ये सवाल आ रहा है कि आखिरकार हार्दिक की फिटनेस इतनी कमाल की कैसे हुई. लेकिन अब इसका राज खुल चुका है.

हार्दिक ने बनाया ये धांसू प्लान

दरअसल हार्दिक ने अपनी फिटनेस को कमाल की बनाए रखने के लिए जोरदार प्लान बनाया. प्लान ये कि वह इस विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी निजी शेफ को लेकर गए हैं. जिससे उनके खान-पान का ध्यान रखा जा सके. इससे पिछले साल चोट लगने के बाद उन्होंने जब दोबारा वापसी की है तो हार्दिक शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

कमाल कर रहे हैं हार्दिक

हार्दिक के शेफ का नाम है आरिफ. जैसा आप जानते हैं कि खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस से ज्यादा उनके खान-पान का महत्व होता है. ऐसे में हार्दिक पांड्या ने अपने शेफ को ले जाकर बहुत अच्छा काम किया है. आरिफ उनके नाश्ते से लेकर रात के खाने तक का पूरा ध्यान रखते हैं और इस बात का फायदा उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी नजर आ रहा है. उम्मीद करते हैं हार्दिक पांड्या इसी तरह फिट होकर टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ पारी खेलते रहेंगे.