logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : भारत-इंग्लैंड मैच में बारिश बनेगी विलेन? देखिए गुयाना में कितने प्रतिशत हैं बारिश के चांसेस

Guyana Weather On 27 June : 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं मैच के दौरान गुयाना का मौसम कैसा रह सकता है...

Updated on: 25 Jun 2024, 09:14 PM

नई दिल्ली:

Guyana Weather On 27 June : बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच एक हाईवोल्टेज सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत ने सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना किया था, जहां इंग्लिश टीम ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी. ऐसे में अब रोहित एंड कंपनी हर हाल में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी और 2 साल पुरानी उस हार का बदला भी लेना चाहेगी. मगर, भारत-इंग्लैंड मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जो इस मैच को प्रभावित कर सकता है. 

भारत और इंग्लैंड मैच में होगी बारिश?

27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. जी हां, गुरुवार को गुयाना में बारिश के चासंसे 30% से 70% तक हैं. भारत में भले ही ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन लोकल टाइमजोन के हिसाब से ये मुकाबला सुबह 10.30 बजे से होगा और सुबह तो गुयाना में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, इस बात में शक नहीं है कि गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है. ऐसे में बारिश रुकने के थोड़ी देर बाद ही मैच शुरू हो सकता है.

भारत का हो सकता है फायदा

जैसा कि वेदर अपडेट में दिख रहा है कि 27 जून को गुयाना में बारिश के काफी हाई चांसेस हैं. ऐसे में अगर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच में बारिश विलेन बनती है, तो मैच कैंसिल भी हो सकता है. आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल यानि भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है. 

हालांकि, यदि मैच कैंसिल होता है, तो इसका फायदा भारतीय टीम को ही होने वाला है. दरअसल, भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत फाइनल में पहुंच जाएगा, क्योंकि वह सुपर-8 राउंड में ग्रुप 1 में टॉप पर रही है और खेले गए तीनों मैच जीते हैं. इतना ही नहीं, ICC ने ये भी साफ कर दिया है कि सेमीफाइनल और फाइनल में कम से कम 10 ओवर का मैच होना जरूरी है. 

ये भी पढ़ें :  IND vs ENG Head to Head : गुयाना में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच